Wednesday, October 9, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तराखंडसीएम धामी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, कई योजनाओं को अनुमति...

सीएम धामी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, कई योजनाओं को अनुमति देने का किया अनुरोध

Haridwar News : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट कर हरियाणा विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि, ये जीत प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आम जन के विश्वास को प्रदर्शित करती है। साथ ही मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री को केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति और बाबा केदारनाथ का प्रसाद भी भेंट किया और उत्तराखंड के विकास में निरंतर मिल रहे उनके मार्गदर्शन और सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

जल परियोजना को लेकर की बातचीत

बता दें, मुख्यमंत्री धामी ने मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री से विशेषज्ञ समिति-2 की ओर से संस्तुत 21 जल परियोजना (कुल क्षमता 2123 मेगावाट) के विकास एवं निर्माण की अनुमति प्रदान करने लिए अनुरोध किया। इस दौरान उन्होंने तीन रोपवे परियोजनाएं (क) सोनप्रयाग-गौरीकुंड केदारनाथ (ख) गोविंद घाट-हेमकुंड साहिब और (ग) काठगोदाम-नैनीताल को राज्य सरकार को विकास और संचालन के लिए हस्तांतरित करने का भी अनुरोध किया।

बता दें, सीएम धामी ने भारत सरकार की क्षेत्रीय संपर्क योजना के अंतर्गत देहरादून-गौचर-देहरादून और देहरादून-चिन्यालीसौड़-देहरादून की हवाई सेवा पुनः संचालित करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय को निर्देशित करने के लिए भी आग्रह किया और कहा कि, चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी जनपद उत्तरकाशी पर छोटे विमान संचालन की अनुमति के लिए संबंधित मंत्रालय को दिशा-निर्देश का अनुरोध किया।

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh News : कटनी में 9 और 10 अक्टूबर को उमड़ेगा का आस्था का सैलाब, बर्शी मेले का होगा आयोजन

Haridwar News : सड़कों की मरम्मत को लेकर किया अनुरोध  

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से कुमाऊं और गढ़वाल को संयोजित करने के लिये 02 मार्गों, (क) खैरना-रानीखेत- बंगीधार-बैजरों मोटरमार्ग (256.9 किमी) और (ख) काठगोदाम-भीमताल लोहाघाट-पंचेश्वर मोटर मार्ग (189 किमी.) को राष्ट्रीय राजमार्ग अधिसूचित करने का भी अनुरोध किया। इसके साथ ही देहरादून रिंग रोड की अवशेष लम्बाई की स्वीकृति का भी अनुरोध किया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें