spot_img
Homeअन्यVaranasi News : श्री काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने लिया बड़ा, स्पर्श...

Varanasi News : श्री काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने लिया बड़ा, स्पर्श दर्शन पर लगी रोक

Kashi Vishwanath Temple : श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में फिर स्पर्श दर्शन पर अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दी गई है। अब बाबा का दर्शन अरघा लगा कर अथवा झांकी दर्शन ही होगा। बता दें कि, बीते सोमवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में सायंकालीन सप्तऋषि व श्रृंगार आरती के मध्य गर्भगृह के सफाई के दौरान जब गर्भगृह का कपाट खोला गया तो श्रद्धालुओं के एक साथ अधिक संख्या में प्रवेश करने से गर्भगृह में भीड़ हो गई। भीड़ के बीच धक्कामुक्की के साथ कई श्रद्धालु असंतुलित होकर अरघे में गिर गए।

लाइव प्रसारण में कैद हुई घटना 

गौरतलब है कि, इस घटना का पूरा दृश्य श्री काशी विश्वनाथ धाम के लाइव प्रसारण में भी कैद हुआ है। जिसके बाद घटना को संज्ञान लेकर मंदिर प्रशासन ने खेद जताया और इस प्रकरण में संबंधित दोषी कर्मचारियों, अधिकारियों को चिन्हित कर उन के विरुद्ध कार्रवाई की प्रक्रिया अमल में लाने की बात कही।

ये भी पढ़ें: रिजल्ट के बाद कांग्रेस ने कहा- जहां EVM की बैटरी 90 प्रतिशत, वहां से जीती बीजेपी

Kashi vishwanath mandir स्पर्श दर्शन पर लगी रोक  

आपको बता दें कि, बाबा के दरबार में बीती सात अक्टूबर को सप्तऋषि व श्रृंगार आरती के मध्य गर्भगृह का कपाट सफाई के लिए खोला गया। भक्तों की संख्या ज्यादा होने से व्यवस्था बिगड़ गई। कई भक्त असंतुलित होकर गिर गए जिसके बाद से मंदिर प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से अग्रिम आदेश तक बाबा के स्पर्श दर्शन पर रोक लगा दी है। अब अरघा लगा कर अथवा झांकी दर्शन ही श्रद्धालु कर पाएंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें