spot_img
Homeफीचर्डरिजल्ट के बाद कांग्रेस ने कहा- जहां EVM की बैटरी 90 प्रतिशत,...

रिजल्ट के बाद कांग्रेस ने कहा- जहां EVM की बैटरी 90 प्रतिशत, वहां से जीती बीजेपी

नई दिल्लीः Congress ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को अप्रत्याशित और अस्वीकार्य बताया है। पार्टी ने कहा कि नतीजे चौंकाने वाले हैं। ऐसा लगता है कि यह व्यवस्था की जीत है, लोकतंत्र की हार है। हम इस हार को स्वीकार नहीं कर सकते।

अधिकारियों पर बनाया गया दबाव

मंगलवार को जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पार्टी महासचिव जयराम रमेश और पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि हमें सुबह से ही हरियाणा में मतगणना को लेकर शिकायतें मिल रही हैं। हम अपने विश्लेषण और इन शिकायतों पर मंथन करने के बाद अगले एक-दो दिन में चुनाव आयोग जाएंगे और अपना पक्ष रखेंगे। जयराम रमेश ने कहा कि मतगणना के दौरान माहौल बनाने की कोशिश की गई है। अधिकारियों पर दबाव बनाया गया है।

यह भी पढ़ेंः-उमर अब्दुल्ला होंगे जम्मू कश्मीर के नए सीएम, फारूक अब्दुल्ला का बड़ा ऐलान

जिन ईवीएम में 90 प्रतिशत से ज्यादा बैटरी, वहां बीजेपी की जीत

हम ऐसी सीटों पर हारे हैं, जहां हम हार नहीं सकते थे। यह परिणाम जमीनी हकीकत से अलग स्थिति पेश करता है। यह पारदर्शी चुनाव प्रक्रिया की हार है। हमें लगता है कि 12 से 14 सीटों पर अनियमितताएं हुई हैं। यह ज्यादा भी हो सकती हैं। प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि हमें हिसार, महेंद्रगढ़ और पानीपत जिलों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शिकायतें मिली हैं। उनका कहना है कि जिन ईवीएम में 90 प्रतिशत से ज्यादा बैटरी थी, उनमें भाजपा जीत रही है और जिन ईवीएम में 60 से 70 प्रतिशत बैटरी थी, उनमें कांग्रेस जीत रही है। यह स्थिति सवाल खड़े करती है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें) 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें