spot_img
Homeउत्तर प्रदेशUP Weather Update: लखनऊ समेत इन 14 जिलों में गरज-चमक के साथ...

UP Weather Update: लखनऊ समेत इन 14 जिलों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश, अलर्ट जारी

UP Weather Update: पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के ऊपर वायुमंडल में बना कम दबाव का क्षेत्र चक्रवाती स्थिति में बदल गया। जिससे यूपी पर सबसे ज्यादा संकट मंडरा रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत 14 जिलों में सोमवार को अगले 24 घंटे में गरज, चमक और अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है।

UP Weather Update: इन जिलों अगले 24 घंटों में होगी बारिश

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने 24 घंटे में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अचानक हवाएं चलने और गरज, चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ, अमेठी, बाराबंकी, रायबरेली, उन्नाव, कानपुर नगर और कानपुर देहात, अयोध्या, प्रतापगढ़, चित्रकूट, बांदा,हमीरपुर, फतेहपुर, जालौन में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग यानी आईएमडी का मानना ​​है कि इस बारिश के साथ ठंड यानी सर्दी दस्तक दे सकती है।

up-weather-update

ये भी पढ़ेंः- JK Election Result: कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू कश्मीर में कल होगी मतगणना, प्रत्याशियों की बढ़ी बेचैनी

Lucknow Weather Update जानें कैसा रहेगा लखनऊ में मौसम

राजधानी लखनऊ की बात करें तो रविवार सुबह से ही काले बादल छाए हुए है। कहीं हल्क तो कहीं तेज बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में बारिश देखने को मिल सकती है। इस दौरान तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है।

उधर नेपाल से छोड़े गए पानी से यूपी की नदियां उफान पर हैं। ऐसे में कई जिलों में बाढ़ का खतरा भी मंडराने लगा है। साथ ही यह बारिश उन इलाकों के लिए आफत बन गई है जो पहले से ही बाढ़ से प्रभावित थे। माना जा रहा है कि इस बारिश के चलते बाढ़ प्रभावित इलाकों की संख्या और बढ़ सकती है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें