spot_img
Homeटॉप न्यूज़Land for Job Case: लालू फैमिली को बड़ी राहत, लालू-तेजस्वी और तेज...

Land for Job Case: लालू फैमिली को बड़ी राहत, लालू-तेजस्वी और तेज प्रताप को कोर्ट से मिली जमानत

Land for Job Case: जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव को राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। इस मामले में कोर्ट ने सभी आरोपियों को एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी है।

हालांकि राउज कोर्ट ने सभी आरोपियों से पासपोर्ट जमा करने को कहा है। इस मामले में आरोपियों को जमानत देते हुए कोर्ट ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार किए बिना ही चार्जशीट दाखिल कर दी गई। इसलिए कोर्ट इन सभी को एक-एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत देती है।

Lalu Yadav समेत 8 आरोपियों की कोर्ट होगी पेशी

दरअसल, लालू और तेज प्रताप यादव समेत 7 आरोपियों को सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी हुई। कोर्ट ने सभी को जमानत दे दी। ईडी की चार्जशीट पर कोर्ट ने मामले से जुड़े सभी लोगों के खिलाफ समन जारी किया था। जमीन के बदले नौकरी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि यह मामला राजनीतिक है। मामले में कोई दम नहीं है, यह हमारे खिलाफ साजिश है। हमें कोर्ट पर भरोसा है। उसने हमें जमानत दी है। जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

लालू पर लगे ये गंभीर आरोप 

बता दें कि लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि 2004 से 2009 तक रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने नियमों की अनदेखी की और नियमों को ताक पर रखकर ‘ग्रुप डी’ में लोगों को नौकरी देकर लोगों की जमीन अपने नाम करवा ली. कई लोगों ने अपने बयानों के माध्यम से इस बात की पुष्टि की है कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव ने उनकी जमीन लेकर उन्हें ग्रुप डी में नौकरी दिलवाई थी। इस मामले में 30 आरोपी शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः- चीन ने फिर बढ़ाई टेंशन, अरुणाचल में दो जगहों दावा कर खड़ा किया नया विवाद

मामले में शामिल अन्य आरोपियों के खिलाफ भी जांच के लिए सीबीआई ने आवेदन किया है। जल्द ही मंजूरी मिलने की उम्मीद है। इससे पहले 18 सितंबर को पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव समेत अन्य आरोपियों को समन जारी किया गया था। जांच एजेंसी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में मंजूरी की कॉपी जमा कर दी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें) 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें