Thursday, October 24, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलT20 WC IND W vs PAK W: विश्व कप में टीम इंडिया...

T20 WC IND W vs PAK W: विश्व कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को फिर दी पटखनी

T20 WC IND W vs PAK W: भारतीय महिला टीम ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने ग्रुप-ए में अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान की महिला टीम को 6 विकेट से हरा दिया। रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 105 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 18.5 ओवर में 4 विकेट पर 108 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। भारतीय टीम को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम अब अगला मैच 9 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी।

धीमी रहा रहा भारत की शुरुआत

106 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत धीमी रही। भारतीय टीम ने पहले चार ओवर में सिर्फ 18 रन जोड़े। अगले ओवर में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सात रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी जेमिमा रोड्रिग्स। उन्होंने शेफाली वर्मा के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 10 ओवर में 50 रन तक पहुंचाया। हालांकि, 12वें ओवर में शेफाली 35 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हो गईं। उनके जाने के बाद कप्तान हरमनप्रीत बल्लेबाजी करने आईं और संभलकर बल्लेबाजी की। इस बीच, 80 रन के स्कोर पर भारतीय टीम के लगातार दो विकेट गिर गए। जेमिमा 28 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गईं और ऋचा घोष बिना खाता खोले आउट हो गईं।

ये भी पढ़ेंः- IND-W Vs PAK-W: पाकिस्तान ने टीम इंडिया को दिया 106 रनों का टारगेट, अरुंधति रेड्डी ने झटके 3 विकेट

इसके बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा के साथ मिलकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। हालांकि, जब भारत को जीत के लिए दो रन बनाने थे, तब हरमनप्रीत चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गईं। कप्तान हरमनप्रीत ने 24 गेंदों में 29 रन बनाए। इसके बाद सजीवन सजना ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई। दीप्ति शर्मा 7 और सजीवन सजना 4 रन बनाकर नाबाद रहीं। पाकिस्तान की ओर से फातिमा सना ने दो विकेट लिए, जबकि सादिया इकबाल और ओमैमा ने एक-एक विकेट लिया।

 105 रन ही बना सकी पाकिस्तान की टीम 

इससे पहले, पाकिस्तान की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज को क्रीज पर जमने का मौका नहीं दिया। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन निदा डार ने बनाए। निदा ने 34 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली।

अरुंधति रेड्डी ने झटके तीन विकेट

उनके अलावा पाकिस्तान की कोई भी बल्लेबाज 20 रन के व्यक्तिगत स्कोर को नहीं छू सकी। मुनीबा अली ने 17 रन, सिदरा अमीन ने 8 रन, ओमैमा सोहेल ने 3 रन, आलिया रियाज ने 4 रन, फातिमा सना ने 13 रन, सईदा अरुब शाह ने नाबाद 14 रन और नशरा संधू ने नाबाद 6 रन बनाए। गुल फिरोजा और तुबा हसन खाता भी नहीं खोल सकीं। भारतीय टीम की ओर से अरुंधति रेड्डी ने तीन और श्रेयंका पाटिल ने दो विकेट लिए। रेणुका ठाकुर, दीप्ति शर्मा और आशा शोभना को एक-एक विकेट मिला।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें) 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें