Thursday, October 17, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशजयनगर कांड : आरोपी के बचाव में नहीं खड़ा हुआ कोई वकील,...

जयनगर कांड : आरोपी के बचाव में नहीं खड़ा हुआ कोई वकील, कबूल किया गुनाह

Jayanagar: जयनगर में नौ साल की बच्ची की हत्या के मामले में आरोपी को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। बरुईपुर पुलिस ने शनिवार सुबह उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। हालांकि, आरोपी के बचाव में कोई वकील पेश नहीं हुआ। पुलिस ने कोर्ट से सात दिन की हिरासत मांगी थी, जिसे जज ने स्वीकार कर लिया। घटना शुक्रवार रात की है, जब जयनगर के महिषामारी इलाके में एक जलाशय से नौ साल की बच्ची का शव बरामद किया गया।

दुष्कर्म पर अभी भी संशय

आरोप है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या की गई है। घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने 19 वर्षीय युवक की पहचान की और उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ हत्या, सबूत मिटाने और अपहरण समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के कारण अभी दुष्कर्म का मामला दर्ज नहीं किया गया है। घटना से इलाके में भारी तनाव है। शनिवार सुबह से ही लोग गुस्से में थे और उन्होंने थाने में घुसकर तोड़फोड़ की और महिषामारी पुलिस कैंप में आग लगा दी। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) को तैनात किया।

परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

परिवार ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर पुलिस उनकी बातों को गंभीरता से लेती तो शायद उनकी बेटी की जान बच सकती थी। उनका कहना है कि जब उन्होंने पुलिस से संपर्क किया तो उन्हें जयनगर थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराने को कहा गया, जबकि समय रहते कार्रवाई की जा सकती थी।

घटना के बाद एडीजी (दक्षिण बंगाल) सुप्रीतम सरकार और प्रेसीडेंसी रेंज के डीआईजी आकाश मघारिया समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जयनगर में स्थिति को संभालने के लिए मौके पर पहुंचे। इलाके में अभी भी तनाव है, हालांकि पुलिस की तैनाती के कारण स्थिति नियंत्रण में है।

यह भी पढ़ेंः-Kolkata doctor rape-murder case: 10 मांगों पर अड़े जूनियर डॉक्टर, जारी रहेगा अनशन

आरोपी ने कबूल किया गुनाह

बरुईपुर पुलिस जिले के एसपी पलाशचंद्र ढाली ने बताया कि महिषामारी पुलिस कैंप को रात नौ बजे घटना की जानकारी दी गई, जिसके बाद तत्काल जांच शुरू की गई। लड़की के लापता होने और उसे आखिरी बार किसने देखा, इस बारे में सारी जानकारी जुटाई गई। पहले इसे अपहरण का मामला माना गया, लेकिन रात में आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी के मुताबिक आरोपी ने हत्या की बात कबूल कर ली है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें) 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें