Thursday, October 10, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeछत्तीसगढ़सीएम साय ने की अनेक विकास कार्यों घोषणा, खादी के कपड़ों को...

सीएम साय ने की अनेक विकास कार्यों घोषणा, खादी के कपड़ों को लेकर किया ये ऐलान

रायपुर: मुख्यमंत्री ने राजपुर में आयोजित धरती आबा जनजाति उत्कर्ष अभियान कार्यक्रम के मंच से सांसद एवं विधायक की मांग पर बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के लिए अनेक विकास कार्यों की घोषणा की। उन्होंने नरसिंहपुर एवं मरकाडाड़ के बीच महान नदी पर पुल निर्माण, हायर सेकेंडरी राजपुर के लिए नवीन भवन निर्माण, राजपुर विकासखंड के उफिया में चंदर मस्कोर नाला में पुलिया निर्माण, राजपुर में अपर कलेक्टर लिंक कोर्ट प्रारंभ करने की घोषणा की।

खादी वस्त्रों पर मिलेगी छूट

मुख्यमंत्री ने बलरामपुर जिले के राजपुर में आयोजित धरती आबा जनजाति उत्कर्ष अभियान के कार्यक्रम में क्षेत्र में पंडो जनजाति की बाहुल्यता को देखते हुए पंडो जनजाति के लिए 50-50 सीटर बालक एवं बालिका छात्रावास निर्माण की घोषणा की तथा बिलासपुर एवं सरगुजा संभाग में प्रतिवर्ष करमा महोत्सव आयोजित करने की घोषणा की। उन्होंने खादी ग्रामोद्योग के अंतर्गत खादी वस्त्रों पर मार्च 2025 तक 25 प्रतिशत की छूट दिए जाने की जानकारी भी कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को दी।

वातावरण को बनाना होगा स्वच्छ

मुख्यमंत्री साय ने विभागीय स्टालों का किया अवलोकन- “धरती आबा जनजाति ग्राम उत्कर्ष अभियान” के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया। जिला प्रशासन के कुल 20 विभागों द्वारा अपने विभागीय योजनाओं एवं उपलब्धियों पर आधारित प्रदर्शनी लगाई गई। मुख्यमंत्री साय ने स्वच्छता को आदत एवं संस्कृति के रूप में अपनाने की अपील करते हुए कहा कि हमें अपने आसपास के वातावरण को भी स्वच्छ रखना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः-अनुराग ठाकुर बोले- राज्य में कांग्रेस दंगाइयों और उगाही करने वालों के भरोसे

इस अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मंच पर हितग्राहियों को सामग्री वितरित की। स्वास्थ्य विभाग द्वारा टी.बी. मुक्त ग्राम पंचायत के अंतर्गत 03 ग्राम पंचायतों को टी.बी. मुक्त ग्राम पंचायत प्रमाण-पत्र वितरित किए गए तथा पंचायत विभाग द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत 10 हितग्राहियों को उत्कृष्ट स्वच्छताग्राही प्रमाण-पत्र वितरित किए गए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें) 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें