Saturday, October 12, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदेशसीमा पार से आकर बॉर्डर पर खेत में गिरा ड्रोन, अलर्ट पर...

सीमा पार से आकर बॉर्डर पर खेत में गिरा ड्रोन, अलर्ट पर एजेंसियां

बीकानेरः भारत-पाकिस्तान सीमा पर नीलकंठ पोस्ट के 6 बीजीएम गांव के पास खेत में मंगलवार को एक Drone मिला। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां ​​अलर्ट पर हैं। खाजूवाला के रोही क्षेत्र में फेंसिंग से महज एक किलोमीटर दूर यह पाकिस्तानी ड्रोन मिला। सूचना मिलने पर सीमा सुरक्षा बल और पुलिस अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची।

किसान ने दी पुलिस और बीएसएफ को सूचना

ड्रोन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी गई है। बीएसएफ की 114 बटालियन के कमांडेंट महेंद्र सिंह ने बताया कि जहां यह ड्रोन मिला है, वहां से जीरो लाइन नजदीक है। यह ड्रोन पाकिस्तान से आया और मुमताज अलादीन नामक किसान के खेत में गिरा। दोपहर को पशुपालक मोहम्मद हुसैन अलादीन भेड़, बकरियां और गाय चराने गए थे। उन्होंने सबसे पहले वहां ड्रोन देखा। उन्होंने गांव के मुमताज अलादीन को इसकी जानकारी दी। मुमताज ने पुलिस और बीएसएफ अधिकारियों को सूचना दी थी।

ड्रग्स की भी होती है सप्लाई

टीम मौके पर पहुंची तो खेत में ड्रोन पड़ा मिला। आसपास तलाशी अभियान चलाया गया। ड्रोन से जुड़े इनपुट के बारे में जानकारी ली जा रही है। आमतौर पर पाकिस्तान से बॉर्डर के रास्ते बड़ी मात्रा में ड्रग्स की सप्लाई होती है। ऐसे में आशंका है कि आस-पास के इलाके में ड्रग्स फेंकने के बाद यह ड्रोन वापस नहीं आ पाया और यहीं गिर गया।

यह भी पढ़ेंः-Deputy cm diya kumari ने कहा- राजस्थान में अगले साल से पेश होगा ग्रीन बजट

कई जगहों पर देखने को मिली ऐसी घटनाएं

पिछले कुछ महीनों में बीकानेर के अलावा श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ जिलों में बॉर्डर इलाकों में ऐसी घटनाएं ज्यादा देखने को मिल रही हैं। हालांकि, बीएसएफ और पुलिस की सतर्कता के चलते लगातार कार्रवाई हो रही है। बीएसएफ ने ड्रोन को अपने कब्जे में ले लिया है और गहन जांच की जा रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें