Sunday, October 13, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeअन्यLakhimpur Kheri : तेंदुए ने मचाया आतंक, घास काट रहे मजदूर पर...

Lakhimpur Kheri : तेंदुए ने मचाया आतंक, घास काट रहे मजदूर पर किया हमला

Lakhimpur Kheri : बेलापहाड़ा वन क्षेत्र के निकट गन्ने के खेत में मजदूर का शव बरामद हुआ। बताया जा रहा है कि, तेंदुए ने मजदूर पर हमला कर उसे मार डाला है। जिसके बाद से वन विभाग की टीम ने कांबिंग शुरू कर दी है। हालांकि, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

वन विभाग के अधिकारी ने दी जानकारी 

प्रभागीय वन अधिकारी दक्षिण खीरी वन प्रभाग संजय कुमार बिश्वाल ने बताया कि, मोहम्मदी वन रेंज के अंतर्गत बेलापहाड़ा बीट के निकट किसी वन्य जीव द्वारा इंसान पर हमला करने की सूचना प्राप्त हुई थी। इसके बाद वन कर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए। कांबिंग शुरू की गई तो घटनास्थल के पास चप्पल व हसिया बरामद हुई। इसके उपरांत पास के एक खेत में एक युवक की लाश बरामद हुई, जिसकी शिनाख्त शाहपुर राजा खीरी निवासी प्रभु दयाल के रूप में हुई।

Lakhimpur Kheri : तेंदुआ होने की जताई संभावना

पदचिन्हों के आधार पर आकलन करने से पता चला कि, यहां तेंदुआ होने की संभावना है, शायद उसी के द्वारा हमला कर युवक को निवाला बनाने की कोशिश की गयी, जिससे उसकी मौत हो गई। घटनास्थल वन क्षेत्र बेलापहाड़ा के पास का है, जिस कारण यहां पर जंगली जीवों का कई बार आगमन होता है। सुरक्षा के दृष्टिगत वन कर्मियों की टीम तैनात कर दी गई है।

साथ ही उन्होंने बताया कि, बाघ प्रभावित क्षेत्र घरथनिया बघेल, हरैया, इमलिया, मुड़ा अस्सी, मूड़ा जवाहर, बघमरा, पिपरा रामपुर, मड़िया जवाहर में भी थर्मल ड्रोन की सहायता से कांबिंग कराई जा रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें