Friday, October 11, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeफीचर्डDadasaheb Phalke Award : दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाएंगे...

Dadasaheb Phalke Award : दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाएंगे मिथुन चक्रवर्ती

Mithun Chakraborty Dadasaheb Phalke Award: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने अपने करियर में तमाम शानदार फिल्मों और दमदार एक्टिंग से लोगों के दिल में जगह बनाई है। वहीं 74 दिग्गज अभिनेताओं को अब दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

सूचना और प्रसारण मंत्री ने एक्स पर किया पोस्ट  

बता दें, मिथुन मित्र होंगे दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित सूचना और प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट कर घोषणा किया कि, मिथुन मित्र को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ”मिथुन दा की यादगार फिल्मी यात्रा हर पीढ़ी को प्रेरित करती है! उन्होंने यह घोषणा की है कि दादा साहब फाल्के सिलेक्शन जूरी ने महान अभिनेता, श्री मिथुन मित्र जी को भारतीय सिनेमा में उनके विशिष्ट योगदान के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया है। निर्णय का निर्णय है।”

इस दिन मिलेगा मिथुन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार  

बता दें कि मिथुन मिथुन को ये सम्मान 8 अक्टूबर 2024 को 70वें नेशनल फिल्म सेरेमनी में दिया जाएगा। वहीं एक्टर्स के लिए इस अवॉर्ड की घोषणा की गई थी, साथ ही उनके प्रिय मित्र और स्टाइलिश अब उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं। इससे पहले मिथुन मित्र को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। यह समारोह अप्रैल में हुआ था और अभिनेत्री को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से यह सम्मान हासिल हुआ था।

ये भी पढ़ें: Ranveer Kapoor’s 42nd birthday : 42 साल के हुए रणबीर कपूर, पत्नी Alia Bhatt ने लुटाया प्यार

350 से ज्यादा फिल्मों में किया काम 

मिथुन ने अपने पूरे करियर में 350 से ज्यादा फिल्मों में किया काम बता दें कि, कोलकाता में मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने काफी संघर्ष के बाद फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। उन्होंने 1977 में आई फिल्म ‘मृग्या’ में अभिनय की शुरुआत की थी। इस फिल्म के लिए मिथुन को बेस्ट एक्टर्स का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कई सुपर-डुपर फिल्में हिट कीं। उनकी यादगार फिल्मों में अग्निपथ, मुझे इन्साफ चाहिए, हम से है जमाना, पसंद अपनी अपनी, घर एक मंदिर और जन्म लेने वाले सहित कई अन्य शामिल हैं, मिथुन ने अपनी परंपराएं हिंदी में, तमिल, वर्गीय कन्नड़ नर्तक और पंजाबी की 350 से सबसे ज्यादा मूवीज की हैं।

PM Modi ने मिथुन चक्रवर्ती को (Dada Saheb Phalke Award) के लिए दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिथुन चक्रवर्ती को दादासाहब फाल्के सम्मान दिए जाने के ऐलान पर एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि, ‘मुझे खुशी है कि श्री मिथुन चक्रवर्ती जी को भारतीय सिनेमा में उनके अद्वितीय योगदान के लिए प्रतिष्ठित दादासाहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. वे एक सांस्कृतिक प्रतीक हैं, जिन्हें उनकी बहुमुखी प्रतिभा के लिए पीढ़ियों से सराहा जाता रहा है. उन्हें बधाई और शुभकामनाएं.

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें