Thursday, October 10, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशहिमाचल प्रदेशदेवभूमि संघर्ष समिति ने कहा- अवैध मस्जिदों पर लगे रोक, खत्म हो...

देवभूमि संघर्ष समिति ने कहा- अवैध मस्जिदों पर लगे रोक, खत्म हो वक्फ बोर्ड

हमीरपुरः देव भूमि संघर्ष समिति हमीरपुर के संयोजक सुरजीत ठाकुर ने केंद्र सरकार से वक्फ बोर्ड को समाप्त करने तथा जिले में विभिन्न स्थानों पर धर्मस्थलों व अवैध मस्जिदों के नाम पर भूमि जिहाद को रोकने का आह्वान किया है। संघर्ष समिति द्वारा प्रदेश भर में आयोजित विरोध प्रदर्शनों की श्रृंखला में शनिवार को हमीरपुर में आयोजित विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहा कि पूरा देश आज जिहादी मानसिकता के अघोषित युद्ध से ग्रसित है।

अपने अधिकारों के लिए खड़ा हुआ हिंदू समाज

कहीं लव जिहाद, कहीं भूमि जिहाद, कहीं थूक जिहाद, किसी न किसी तरह से हिंदू सनातनी समाज को परेशान करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह अघोषित युद्ध ज्यादा दिन नहीं चलने वाला है, हिंदू समाज अब अपने अधिकारों की लड़ाई के लिए उठ खड़ा हुआ है। हमीरपुर के भोटा चौक से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन गांधी चौक पर संपन्न हुआ, जहां हिंदू समाज के प्रमुख नेताओं व संतों ने इसे संबोधित किया। ठाकुर ने कहा कि हिंदू अगर दूसरे धर्मों के लोगों को स्वीकार करना जानते हैं, तो उन्हें प्रतिकार करना भी आता है।

बिना जांच के दुकान और किराए पर न देने की अपील

उन्होंने कहा कि जिहादी दिन में घर के पुरुषों के घर पर न होने पर हर घर व गांव में घुसपैठ कर रेकी करते हैं। आधार, जन्म प्रमाण पत्र व राशन कार्ड के माध्यम से उनकी गहन जांच करने की जरूरत है। उन्होंने सर्वसमाज से भी आग्रह किया कि बिना जांच के कोई भी व्यक्ति उन्हें अपना मकान या दुकान किराये पर न दे। इस अवसर पर संत सर्वेश्वरानंद सरस्वती ने हिंदू समाज से शास्त्रों के साथ-साथ शास्त्रों में भी पारंगत होने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ेंः-CM Mohan बोले- कालाबाजारी करने वालों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

उन्होंने कहा कि हमें जहां हर घर में रोजाना गीता व रामचरितमानस का पाठ करना चाहिए, वहीं अपनी आने वाली पीढ़ी को भी धर्म से जोड़ना चाहिए। इस अवसर पर अवाहदेवी मंदिर समिति के पुजारी आनंद पांडे ने हनुमान चालीसा का पाठ भी करवाया, साथ ही समाज को अपने आसपास मंडरा रहे खतरों से भी आगाह किया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें