Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशहरियाणा में कांग्रेस पर बरसे सीएम योगी, बोले- विभाजन और आतंकवाद इन्हीं...

हरियाणा में कांग्रेस पर बरसे सीएम योगी, बोले- विभाजन और आतंकवाद इन्हीं की देन

फरीदाबादः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने देश के बंटवारे और आतंकवाद के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कई सवाल उठाए।

बीजेपी ने स्थापित किए विकास के नए आयाम

योगी आदित्यनाथ ने कश्मीर की धारा 370 और राम मंदिर का भी जिक्र किया। उन्होंने हरियाणा की पिछली कांग्रेस सरकार पर भी सवाल उठाए और कहा कि उनके शासन में भू-माफिया सक्रिय थे, भाजपा ने विकास के नए आयाम स्थापित किए। योगी आदित्यनाथ शनिवार को फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा स्थित डबुआ मंडी में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

देश की समस्याएं कांग्रेस की देनः योगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह रामलला की धरती से फरीदाबाद आए हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुओं ने रामलला की जन्मभूमि के लिए 76 बड़ी लड़ाईयां लड़ीं। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए लाखों हिंदुओं, सिखों ने बलिदान दिया। लेकिन कांग्रेस ने विवाद खड़ा करके राम मंदिर नहीं बनने दिया। जिस विवाद को कांग्रेस 65 साल में नहीं सुलझा पाई, उसे पीएम मोदी ने खत्म कर दिया। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या कांग्रेस कभी अयोध्या में राम मंदिर बनवा पाती? सीएम योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की सारी समस्याएं कांग्रेस की देन हैं।

यूपी में नहीं हुआ एक भी दंगा

विभाजन की त्रासदी से लेकर आतंकवाद तक देश की समस्याएं कांग्रेस की देन हैं। योगी ने कहा कि अब 370 हटाने का नतीजा यह है कि मौलवी भी उन्हें राम-राम कहते हैं। भारत मजबूत होगा, भाजपा मजबूत होगी तो एक दिन हरे राम, हरे कृष्ण की आवाज सुनाई देगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि साढ़े सात साल में उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ। दंगाई अब जेल में हैं या फिर नर्क की यात्रा पर हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का मतलब बिना किसी भेदभाव के सरकारी योजनाओं के जरिए सभी को लाभ पहुंचाना है।

यह भी पढ़ेंः-नामांकन में गड़बड़ी का आरोप, भारतीय किसान युनियन का हंगामा, थाने में दिया धरना

सीएम योगी ने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या आतंकवाद को जन्म देने वाला अनुच्छेद 370 कांग्रेस राज में खत्म हो पाता? 10 साल पहले हरियाणा में कांग्रेस राज में खनन, वन और भूमाफिया सक्रिय थे। भाजपा ने हरियाणा में विकास के नए आयाम स्थापित किए। राष्ट्रीय एकता, अखंडता और विकसित भारत के लिए भाजपा को मजबूत करें। योगी ने सभा में मौजूद लोगों से सतीश फगन्ना और धनेश अदलक्खा के लिए हाथ उठाकर समर्थन मांगा।

योगी का संबोधन समाप्त होने के बाद सभा में उपस्थित लोगों ने योगी-योगी के नारे लगाए। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के अलावा फरीदाबाद की छह विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा प्रत्याशियों सहित भाजपा के तमाम नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें