Thursday, October 10, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदुनियालगातार बारिश के चलते पूरे देश के एयरपोर्ट बंद, आंतरिक उड़ानों पर...

लगातार बारिश के चलते पूरे देश के एयरपोर्ट बंद, आंतरिक उड़ानों पर लगी रोक

Nepal News : नेपाल में पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से देशभर का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। तेज बारिश के चलते पूरे देशे के एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। काठमांडू से शुक्रवार रात से ही आंतरिक उड़ानों को रोक दिया गया है, जबकि इंटरनेशनल फ्लाइट्स को भारत के अलग-अलग एयरपोर्ट के लिए डाइवर्ट कर दिया गया है।

आंतरिक उड़ानों पर लगी रोक  

बता दें, नेपाल में हो रही लगातार मूसलाधार बारिश की वजह से सरकार ने काठमांडू स्थित त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय विमानस्थल से आंतरिक उड़ानों पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही एयरपोर्ट पर सुबह से एयर तीन अंतरराष्ट्रीय विमान की लैंडिंग हो सकी। बता दें, बारिश की वजह से विजिबिलिटी कम होने की वजह से विमानों की उड़ान बाधित हुई।

Nepal News: भारी बारिश से विजिबिलिटी हुई कम  

जानकारी देते हुए नागरिक उड्डयन विभाग के महाप्रबंधक प्रदीप अधिकारी ने बताया कि, काठमांडू सहित देशभर के सभी एयरपोर्ट को अगली सूचना तक के लिए बंद करने के आदेश दे दिये गए है। साथ ही काठमांडू से आंतरिक उड़ानों पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, शुक्रवार को कई अंतरराष्ट्रीय विमानों को भारत के लखनऊ, कोलकाता और वाराणसी डाइवर्ट कर दिया गया था। शनिवार को भी सुबह से ही हो रही मूसलाधार बारिश के कारण अधिकांश एयरलाइंस को भारत डाइवर्ट किया गया है। बीच-बीच में बारिश कम होने और विजिबिलिटी ठीक होने पर अपराह्न 1 बजे तक सिर्फ तीन इंटरनेशनल एयरलाइंस को ही लैंडिंग की अनुमति मिल पाई है।

ये भी पढ़ें: इजराइल का दावा, हवाई हमले में हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह ढेर, कमांड सेंटर भी तबाह

महाप्रबंधक अधिकारी के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु से आने वाले विमानों को वहीं रोका गया है। इसके अलावा चीन के बीजिंग, सिचुवान, ल्हासा और ग्वांजाओ से आने वाले विमानों को चीन के ही ताइफू के तरफ मोड़ दिया गया है। इसके अलावा सिंगापुर, मलेशिया, जापान, कोरिया, तुर्की सहित दुबई, कतर आबूधाबी से आए विमानों को भारत के अलग अलग एयरपोर्ट के तरफ डाइवर्ट किया गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें) 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें