Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeचुनाव 2024परिवर्तन यात्रा में बोले रक्षा मंत्री, JMM का मतलब 'जमकर मलाई मारो'

परिवर्तन यात्रा में बोले रक्षा मंत्री, JMM का मतलब ‘जमकर मलाई मारो’

धनबादः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को भाजपा की परिवर्तन यात्रा के लिए धनबाद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा पर कटाक्ष करते हुए कहा, झामुमो (JMM) का मतलब ‘जमकर मलाई मारो’ है। परिवर्तन महासभा को संबोधित करते हुए उन्होंने न सिर्फ केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र किया, बल्कि विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाना साधा।

विपक्ष के साथ ही राहुल गांधी पर साधा निशाना

कोयलांचल धनबाद के गोल्फ ग्राउंड में राजनाथ ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के बारे में कहा कि मुख्यमंत्री राज्य के नेता हैं और उस मुख्यमंत्री को जेल जाना पड़ा और वह भी भ्रष्टाचार के आरोप में। उन्होंने कहा कि राजनीति ऐसे नहीं चलती। राजनीति लोक लाज और मर्यादा से चलती है। उन्होंने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने यह भी कहा कि वह (राहुल गांधी) लगातार विदेश जाकर भारत की छवि खराब करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भले ही कांग्रेस ने लंबे समय तक भारत पर राज किया हो, लेकिन जब भी हमारी सरकार (भाजपा) विदेश गई, उसने वहां भारत का सिर ऊंचा करने का काम किया।

भ्रष्टाचार पर लगी लगामः राजनाथ सिंह

राजनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के एक भाषण का जिक्र करते हुए विपक्ष पर आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने (राजीव गांधी) कहा था कि अगर हम खजाने से जनता के लिए 100 रुपये भेजते हैं तो बड़ी मुश्किल से 15 रुपये आम लोगों तक पहुंचते हैं और 85 रुपये भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते हैं। उन्होंने कहा कि उसके बावजूद कांग्रेस ने कभी भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने का प्रयास नहीं किया, जबकि नरेंद्र मोदी की सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में ही साफ कर दिया था कि वह भ्रष्टाचार पर लगाम लगाएगी।

यही वजह है कि आज अगर हमारी सरकार जरूरतमंदों के लिए केंद्र से 100 रुपये भेजती है तो हर 100 रुपये में से 100 रुपये उन जरूरतमंद लोगों की जेब में पहुंचते हैं। राजनाथ ने कहा कि अगर देश में ‘एक राष्ट्र एक चुनाव’ प्रणाली लागू हो जाए तो जनता की गाढ़ी कमाई के चार लाख करोड़ रुपये बचेंगे। किसानों के बारे में उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के हर छोटे और सीमांत किसान को हर साल 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद दे रही है।

मंच पर कई नेता रहे मौजूद

अंत में उन्होंने धनबाद सांसद ढुल्लू महतो और धनबाद विधायक राज सिन्हा को अपने सामने खड़ा कर धनबाद की जनता से अपील करते हुए कहा कि अगर धनबाद की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को सभी छह सीटों पर जिताती है और झारखंड में भाजपा की सरकार बनती है तो वह एक बार फिर धनबाद आकर शीश झुकाएंगे और यहां की जनता के प्रति आभार प्रकट करेंगे। इससे पहले राजनाथ हेलीकॉप्टर से सीधे धनबाद के बरवाअड्डा स्थित एयरपोर्ट पहुंचे।

यह भी पढ़ेंः-बयान के बाद बैकफुट पर सुक्खू सरकार, कहा- दुकानों पर नेम प्लेट लगाने का अभी कोई फैसला नही

इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी मौजूद थे। मंच पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी, पूर्व सांसद पशुपति नाथ सिंह, पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, सांसद दीपक प्रकाश, सांसद ढुल्लू महतो और विधायक राज सिन्हा समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें