Monday, October 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeहरियाणाHaryana elections: प्रशासन का बड़ा एक्शन, बिना सूचना दिए कर दी ये...

Haryana elections: प्रशासन का बड़ा एक्शन, बिना सूचना दिए कर दी ये कार्रवाई

फरीदाबादः फरीदाबाद जिले के एक नंबर मार्केट में प्रिंटिंग प्रेस की दुकानों पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने कार्रवाई की है। यह कार्रवाई एडीसी आनंद कुमार शर्मा ने की है।

सभी प्रिंटिंग प्रेस को दिए गए थे निर्देश

निगम ने बिना सूचना दिए राजनीतिक पार्टी के नेताओं के बैनर छापने वाले प्रिंटिंग प्रेस के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सभी बैनर और पोस्टर अपने कब्जे में ले लिए हैं। जिला प्रशासन ने जिले के सभी प्रिंटिंग प्रेस को पहले ही सूचित कर दिया था कि अगर वे किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेताओं के पोस्टर, बैनर या होर्डिंग बनाते हैं तो वे जिला प्रशासन को इसकी जानकारी जरूर दें। कितने पोस्टर, बैनर और होर्डिंग छापे जा रहे हैं। उन सभी का नंबर लिखना भी अनिवार्य था।

नगर निगम के साथ की कार्रवाई

अगर दुकानदार ऐसा नहीं करते हैं तो इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा। गुरुवार को जिला प्रशासन की ओर से एडीसी आनंद शर्मा ने प्रिंटिंग प्रेस की दुकानों पर रूटीन चेकिंग करते हुए कई दुकानों पर बनाए जा रहे राजनीतिक नेताओं के पोस्टर, बैनर और होर्डिंग्स की जानकारी न देने पर उन सभी होर्डिंग्स को अपने कब्जे में ले लिया और नगर निगम की टीम के साथ कार्रवाई की।

यह भी पढ़ेंः-कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भारत के नागरिक हैं या नहीं ? लखनऊ से दिल्ली कोर्ट तक हो रही सुनवाई

आनंद शर्मा ने यह कार्रवाई आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए की है, क्योंकि दुकानदारों ने सही जानकारी नहीं दी थी। हालांकि, एडीसी आनंद कुमार ने कहा कि यह रूटीन चेकिंग है और इनके खिलाफ जो भी कार्रवाई बनती होगी, की जाएगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें