Friday, October 11, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलIrani Cup 2024: मुंबई टीम का ऐलान, रहाणे को मिली कमान, पृथ्‍वी-शार्दुल...

Irani Cup 2024: मुंबई टीम का ऐलान, रहाणे को मिली कमान, पृथ्‍वी-शार्दुल भी शामिल

Irani Cup 2024 , मुंबई: मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने ईरानी कप 2024 के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। यह मैच 1 से 5 अक्टूबर तक लखनऊ में शेष भारत के खिलाफ खेला जाएगा। मुंबई की टीम में शार्दुल ठाकुर भी एक अनुभवी चेहरा हैं। इसके अलावा पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर को भी टीम में चुना गया है, जो टीम इंडिया की टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

लय हासिल करने उतरें गे श्रेयस अय्यर

दरअसल हाल ही में दलीप ट्रॉफी में श्रेयस का बल्ला खामोश रहा था, ऐसे में वह इस मैच में अपनी लय हासिल करने की कोशिश करेंगे। मुंबई की टीम में मुशीर खान जैसे युवा खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं, जिन्होंने हाल ही में दलीप ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से धूम मचाई थी। इसके अलावा हार्दिक तमरे और सिद्धांत अधरात्रव को दो विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है, जबकि शानदार गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर लाल गेंद वाले क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं, जिससे आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की उनकी संभावना बढ़ सकती है।

शम्स मुलानी और तनुश के कंधों पर होगी स्पिन की कमान

टीम में स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो शम्स मुलानी और तनुश कोटियन के पास कमान होगी। मुलानी ने दलीप ट्रॉफी के फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा बल्लेबाजी में सिद्धेश लाड और आयुष महात्रे जैसे नाम हैं। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मोहित अवस्थी और मोहम्मद जुनैद खान को दी गई है।

ये भी पढ़ेंः- टीम इंडिया ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, 92 साल के टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

वहीं, अगर सरफराज खान, सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे को भारतीय टीम से रिलीज किया जाता है तो ये तीनों ही टीम में शामिल होंगे। सरफराज जहां भारतीय टेस्ट टीम के साथ हैं, वहीं सूर्यकुमार और दुबे भारतीय टी20 टीम के साथ हैं।

मुंबई टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मुशीर खान, श्रेयस अय्यर, आयुष महात्रे, सिद्धेश लाड, सिद्धांत अधातराव (विकेटकीपर), सूर्यांश शेड़गे, शम्स मुलानी, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद जुनैद खान, तनुश कोटियन, टोन डायस।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें