Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeचुनाव 2024JK Election: जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान जारी, वोटिंग को लेकर...

JK Election: जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान जारी, वोटिंग को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह

Jammu and Kashmir Vidhan Sabha Chunav Phase 2, श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण में छह जिलों की 26 विधानसभा सीटों पर बुधवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। दूसरे चरण में 239 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। वोटिंग को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतारें देखी जा रही हैं।

जम्मू संभाग के पुंछ, राजौरी और रियासी तथा घाटी के श्रीनगर, बडगाम और गंदेरबल समेत केंद्र शासित प्रदेश के छह जिलों के अधिकांश मतदान केंद्रों पर उत्सव का माहौल है। स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बल मतदान केंद्रों पर आने वाले मतदाताओं के साथ मुस्कुराते नजर आए। जम्मू-कश्मीर चुनाव के दूसरे चरण में कुल 25.78 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं। मतदान बुधवार सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे समाप्त होगा।

पीएम मोदी ने मतदाताओं से की वोट करने की आपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं से मतदान करने की अपील करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “आज जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे अपना वोट अवश्य डालें और लोकतंत्र को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। इस अवसर पर पहली बार मतदान करने जा रहे सभी युवा साथियों को मेरी शुभकामनाएं!”

jammu-kashmir-election-2024

ये भी पढ़ेंः- J&K: पुलवामा आतंकी हमले के आरोपी बिलाल की दिल का दौरा पड़ने से मौत

दूसरे चरण दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रमुख तारिक हमीद कर्रा, जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना, पूर्व मंत्री अली मोहम्मद सागर, अब्दुल रहीम राथर, आसिया नकाश, हकीम मोहम्मद यासीन, चौधरी जुल्फिकार और जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के प्रमुख सैयद अल्ताफ बुखारी समेत वरिष्ठ राजनेता दूसरे चरण में चुनावी मैदान में हैं।

एनसी और कांग्रेस ने चुनाव पूर्व गठबंधन किया है। एनसी ने 52 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस 31 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान 1 अक्टूबर को होगा और मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें