Sunday, October 27, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeटॉप न्यूज़तिरुपति लड्डू में अब मिला तंबाकू ! श्रद्धालु के दावे पर मचा...

तिरुपति लड्डू में अब मिला तंबाकू ! श्रद्धालु के दावे पर मचा हड़कंप

Tirupati Laddu Controversy: आंध्र प्रदेश स्थित प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर के प्रसाद के लड्डू बनाने में इस्तेमाल होने वाले घी में पशु चर्बी के इस्तेमाल की पुष्टि होने के बाद देशभर बवाल मचा हुआ है। इन सबके बीच एक भक्त ने चौंकाने वाला दावा किया है। इस श्रद्धालु का दावा है कि उसे प्रसाद के तौर पर दिए जाने वाले लड्डू में एक पैकेट मिला, जिसमें तंबाकू (Tobacco in Tirupati Laddu) था। भक्त का यह दावा ऐसे समय में आया है, जब तिरुपति लड्डू में जानवरों की चर्बी मिलाए जाने के आरोपों पर बवाल मचा हुआ है।

लड्डू में तंबाकू होने का दावा

हालांकि, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि तिरुपति के लड्डू में तंबाकू होने का दावा निंदनीय है। दरअसल, खम्मम जिले के रहने वाले डोंथु पद्मावती ने दावा किया था कि वह 19 सितंबर को तिरुपति मंदिर में दर्शन करने गए थे। इस दौरान उन्हें प्रसाद के लड्डू में एक कागज का एक पैकेट मिला जिसमें तंबाकू (Tobacco in Tirupati Laddu) था। तिरुपति मंदिर के प्रसाद के घी में मिलावट के बाद ऐसी खबरें श्रद्धालुओं को झकझोर कर रख रही हैं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, पद्मावती ने कहा, “जैसे ही वह अपने परिवार और पड़ोसियों में लड्डू बांटने जा रही थी, इस दौरान उसे एक छोटे से कागज में लिपटा हुआ तंबाकू मिला, यह देखकर वह डर गई। उसने आगे कहा, प्रसादम को पवित्र माना जाता है और ऐसा तंबाकू मिलना दिल दहला देने वाला है।

ये भी पढ़ेंः- तिरुपति लड्डू विवाद को लेकर Prakash Raj और Pawan Kalyan के बीच जुबानी जंग

टीटीडी ने आरोपों का किया खंडन

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने आरोपों से इनकार किया है । टीटीडी ने कहा कि तिरुमाला में लड्डू पोट्टू में वैष्णव ब्राह्मणों द्वारा पूरी श्रद्धा के साथ तैयार किए जाते हैं। इस दौरान लड्डू बनाते समय सख्त प्रक्रियाओं का पालन किया जाता है। इन्हें लगातार सीसीटीवी की निगरानी में बनाया जाता है। टीटीडी ने कहा कि यह कहना भ्रामक और निंदनीय है कि ऐसी व्यवस्था में तंबाकू होता है। इस बीच, टीटीडी ने भक्त से संपर्क किया और उसे जांच के लिए लड्डू रखने को कहा।

तिरुपति प्रसादम लड्डू को लेकर क्यों हो रहा विवाद ?

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के आरोपों के बाद तिरुपति प्रसादम लड्डू को लेकर बवाल मचा हुआ है। चंद्रबाबू नायडू ने दावा किया था कि जगन रेड्डी सरकार के दौरान लड्डू में इस्तेमाल होने वाले घी में जानवरों की चर्बी मिलाई जाती थी। अपने दावे के समर्थन में उनकी पार्टी टीडीपी ने गुजरात की एक लैब की रिपोर्ट भी जारी की थी। इसमें लड्डू में इस्तेमाल होने वाले घी में जानवरों की चर्बी की पुष्टि हुई थी।

पीएम मोदी को जगन मोहन रेड्डी ने लिखा पत्र

वहीं इस मामले में पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर जांच की मांग की है। साथ ही उन्होंने सीएम चंद्रबाबू नायडू को फटकार लगाने को भी कहा। उन्होंने आरोप लगाया था कि चंद्रबाबू नायडू के झूठे आरोपों के कारण तिरुपति की छवि खराब हुई है और करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें) 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें