Sunday, October 27, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeजम्मू कश्मीरजम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान कल, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, इन...

जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान कल, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, इन पोलिंग बूथों पर रहेगी पैनी नजर

Jammu Kashmir Elections : जम्मू-कश्मीर में 25 दिसंबर को दूसरे चरण की 26 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण के मतदान में 239 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है। वहीं पुंछ जिले के मेंढर सब डिविजन में बुधवार को होने वाले मतदान को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशीलता को देखते हुए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

चुनाव आयोग ने चुनाव प्रक्रिया को सुचारू और सुरक्षित तरीके से संपन्न कराने के लिए 142 मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बलों को तैनात करने का फैसला किया है। सुरक्षा बलों को तैनात करने का मुख्य उद्देश्य चुनाव के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकना और मतदाताओं को सुरक्षित माहौल प्रदान करना है। स्थानीय प्रशासन और चुनाव आयोग ने मतदाताओं से बिना किसी डर के अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है। चुनाव के दौरान संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए विशेष निगरानी भी की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः- Bihar: सांसद वीणा देवी के बेटे की सड़क हादसे में मौत, परिवार में मचा कोहराम

दूसरे चरण में 239 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

अधिकारियों ने बताया कि तैनात जवानों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार सोमवार को समाप्त हो गया है। दूसरे चरण में 26 सीटों पर मतदान होगा। कश्मीर के तीन जिलों की 15 और जम्मू के तीन जिलों की 11 सीटों पर मतदान होगा। दूसरे चरण के मतदान में 239 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है।

मतदाताओं को लुभाने के लिए किए गए तमाम वादे

दूसरे चरण के चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह-तरह के वादे किए हैं। कुछ नेताओं ने खास तौर पर अनुच्छेद 370 की वापसी की बात कही है, जो पिछले कुछ सालों से चर्चा का विषय बना हुआ है। उनका कहना है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वे अनुच्छेद 370 को फिर से लागू करने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा विकास, रोजगार और सामाजिक कल्याण से जुड़े वादे भी किए गए हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें