Sunday, October 27, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeट्रेंडिंगWeather Update: मानसून की विदाई से पहले सूरज ने दिखाए तेवर !...

Weather Update: मानसून की विदाई से पहले सूरज ने दिखाए तेवर ! फिर बढ़ी गर्मी

Weather Update: देशभर में मानसून की रफ्तार धीमी पड़ गई है। वहीं दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में पिछले कई दिनों से बारिश नहीं हुई है। जिसकी वजह से तापमान में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की माने तो, दिल्ली-एनसीआर, यूपी, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा समेत उत्तर भारत में मौसम साफ रहेगा। हालांकि,झारखंड, बिहार और दक्षिण भारतीय राज्यों में बारिश के आसार बने हुए हैं।

दिल्ली-एनसीआर में सूरज से फिर दिखाए तेवर, बढ़ी गर्मी

दिल्ली-एनसीआर की बात तो यहां का मौसम एक बार फिर बदल गया है। राजधानी दिल्ली में 3-4 दिनों से बारिश नहीं हुई है, जिसकी वजह से तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज आसमान साफ ​​रहेगा और धूप खिली रहेगी। हालांकि, बादल छाए रह सकते हैं। दिल्ली एनसीआर में पारा 35 डिग्री से ऊपर रह सकता है। मौसम विभाग की माने तो राजधानी दिल्ली में 25 सितंबर के बाद ही मौसम बदलाव देखने को मिलेगा।

यूपी में अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में अभी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। राजधानी लखनऊ समेत उन्नाव, कानपुर, कानपुर देहात, गोरखपुर, बरेली, अलीगढ़, गाजियाबाद, मथुरा, हरदोई, गौतमबुद्ध नगर, मुरादाबाद और फिरोजाबाद में मौसम साफ रहेगा। इन जिलों में बारिश की कोई संभावना नहीं है।

गुजरात और राजस्थान में फिर लौटा मानसून

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान और गुजरात में भी लौटना शुरू हो गया है मानसून। हालांकि, 25 से 30 सितंबर के बीच पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। साथ ही गरज और बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की माने तो इन राज्यों में 30 सितंबर के बाद ही मौसम साफ होगा।

ये भी पढ़ेंः- Jaipur News : झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा, गलत इंजेक्शन लगाने से कोचिंग छात्र की मौत

बिहार में फिर शुरु होगा बारिश का दौर

बिहार की बात करें तो यहां बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार सीतामढ़ी, अररिया, मधुबनी, किशनगंज, गया, औरंगाबाद, सुपौल, जहानाबाद, मुंगेर, लखीसराय, बांका, जमुई में बारिश हो सकती है। इसके अलावा गरज और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है।

इन राज्यों में भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पूर्व गुजरात, दक्षिण मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, कोंकणी और गोवा, दक्षिण छत्तीसगढ़ और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, ओडिशा, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, , लक्षद्वीप, उत्तराखंड और केरल में आज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, 25 सितंबर से एक बार फिर मौसम बदलेगा। 27 सितंबर तक कई राज्यों में बारिश हो सकती है। इस दौरान तापमान में गिरावट आएगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें