Saturday, October 12, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशBihar Flood: बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 12 जिलों के लाखों...

Bihar Flood: बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 12 जिलों के लाखों लोग परेशान

Bihar Flood, पटनाः बिहार में गंगा और उसकी सहायक नदियां उफान पर हैं। अब तक राज्य के 12 जिलों की करीब 13 लाख आबादी बाढ़ से प्रभावित है, जबकि पिछले 24 घंटे में बाढ़ के कारण 10 लोगों की मौत हो गई है।

बाढ़ ने ली कई लोगों की जान

बिहार के पटना, मुंगेर, लखीसराय, खगड़िया, बेगूसराय, भागलपुर, वैशाली, पूर्णिया, बक्सर, रोहतास, भोजपुर और सासाराम जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। मुंगेर के बाद अब भागलपुर में भी नदी के तेज बहाव में मौत का मामला सामने आया है। बाढ़ के पानी में डूबने से भागलपुर, बेगूसराय, खगड़िया, लखीसराय समेत कई जिलों में मौतें हुई हैं। कुछ दिन पहले भागलपुर के नाथनगर में डूबे तीन लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि नाव हादसे में डूबे बच्चे का शव अभी तक बरामद नहीं हो सका है।

बाढ़ में नहाने के दौरान डूबने से मौत

लखीसराय और खगड़िया में बाढ़ के पानी में नहाने की भूल किशोरों को महंगी पड़ गई। अलग-अलग हादसों में दो किशोरों की मौत हो गई। लखीसराय के सूर्यगढ़ा अंतर्गत रामपुर से सुरजीचक जाने वाली सड़क पर बलवा ताड़ी के पास स्नान करने के दौरान पानी में डूबने से 17 वर्षीय अभिषेक कुमार की मौत हो गई। मृतक रामपुर गांव के वार्ड नंबर 3 निवासी सुनील सिंह का पुत्र था। बेगूसराय के मटिहानी अंतर्गत नयागांव थाना क्षेत्र के गोरगामा गांव में शौच करने के दौरान गोरगामा निवासी स्वर्गीय रामोतार पोद्दार के 48 वर्षीय पुत्र भूषण पोद्दार की गंगा ढाबा में डूबने से मौत हो गई।

नदी में नहाने के दौरान बच्चे की मौत

नयागांव थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि भूषण पोद्दार रात में शौच करने गया था। गंगा ढाबा के किनारे शौच के दौरान वह लुढ़क कर गहरे पानी में चला गया, जिससे उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सुबह शव पानी के ऊपर आ गया। ग्रामीणों की मदद से शव को पानी से बाहर निकाला गया। खगड़िया जिले के मोरकाही थाना क्षेत्र के खैरी खुटाहा पंचायत अंतर्गत सोनमनकी के बागमती नदी में नहाने के दौरान एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई।

यह भी पढ़ेंः-केजरीवाल की कुर्सी पर नहीं बैठी आतिशी, बोलीं- भरत की तरह चलाउंगी शासन

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतक की पहचान सोनामनकी गांव के वार्ड नंबर 4 निवासी रामनरेश सदा उर्फ ​​विजय सदा के आठ वर्षीय पुत्र निर्गुण कुमार के रूप में की गई है। मृतक के परिजनों ने बताया कि रविवार की दोपहर वह अन्य दोस्तों के साथ खेलते हुए बागमती नदी में नहाने चला गया। नदी में नहाने के दौरान निर्गुण गहरे पानी में चला गया, जिससे निर्गुण लापता हो गया। स्थानीय बच्चों ने हो-हल्ला कर लोगों को घटना की जानकारी दी। स्थानीय लोगों द्वारा बच्चे के शव को बागमती नदी से बाहर निकाला गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें