Saturday, October 12, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदिल्लीकेजरीवाल की कुर्सी पर नहीं बैठी आतिशी, बोलीं- भरत की तरह चलाउंगी...

केजरीवाल की कुर्सी पर नहीं बैठी आतिशी, बोलीं- भरत की तरह चलाउंगी शासन

नई दिल्लीः दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी (Delhi Chief Minister Atishi) ने सोमवार को दिल्ली सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचकर कार्यभार संभाला। दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद मार्च से सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय बंद था। आज आतिशी सचिवालय की तीसरी मंजिल पर स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचीं। कार्यालय में जिस कुर्सी पर अरविंद केजरीवाल बैठते थे, उस पर आतिशी नहीं बैठीं। आतिशी ने वह कुर्सी खाली कर बगल में दूसरी कुर्सी पर बैठकर कार्यभार संभाला।

शनिवार को किया विभागों का बंटवारा

कार्यभार संभालने के बाद आतिशी ने कहा, “जिस तरह भगवान राम वनवास गए थे और भरत ने उनकी चरण पादुकाएं अयोध्या में रखकर शासन किया था, उसी तरह वह अगले 4 महीने तक दिल्ली सरकार चलाने का प्रयास करेंगी।” मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आतिशी ने शनिवार को ही अपने मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा भी कर दिया था। जब अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने अपने पास कोई विभाग नहीं रखा था, लेकिन आतिशी ने दिल्ली सरकार के लगभग सभी प्रमुख विभाग अपने पास रखे हैं। दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के पास वित्त, शिक्षा, बिजली और पानी समेत 13 विभाग हैं। आतिशी को स्वास्थ्य विभाग समेत कुल 8 विभाग दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः-JK Election 2024: चुनाव प्रचार के अंतिम दिन राहुल गांधी झोंकेंगे पूरी ताकत, आज करेंगे धुआंधार रैलियां

गोपाल राय को फिर बनाया पर्यावरण मंत्री

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय को फिर से पर्यावरण मंत्री बनाया गया है। उनके पास भी वे सभी विभाग हैं जो पहले उनके पास थे। कैलाश गहलोत पहले की तरह परिवहन विभाग भी संभालेंगे। इमरान हुसैन को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की जिम्मेदारी दी गई है जबकि मुकेश अहलावत को श्रम और एससी/एसटी विभाग संभालने की जिम्मेदारी दी गई है। आतिशी के साथ कैबिनेट में शामिल नए मंत्री मुकेश अहलावत को वह विभाग दिया गया है जो पूर्व मंत्री राजकुमार आनंद के पास था। उन्होंने आज सचिवालय में अपना कार्यभार भी संभाल लिया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें