मस्जिद विवाद को लेकर सिरमौर में हिन्दू संगठनों ने किया जोरदार प्रदर्शन

5
shimla-mosque-controversy

Shimla Mosque Controversy : हिमाचल प्रदेश में (Himachal Prades) मस्जिद में अवैध निर्माण को लेकर राजधानी शिमला के संजौली से उठे विवाद ने पूरे प्रदेश में तूल पकड़ लिया है, अब सिरमौर जिला में हिन्दू संगठन अवैध मस्जिद और बाहर से आ रहे विशेष समुदाय के लोगों के खिलाफ लामबंद हो गए हैं, बता दें, देवभूमि सँघर्ष समिति के बैनर तले बड़ी संख्या में हिंदुओं ने शनिवार को सिरमौर के शिलाई में हुंकार भरी। साथ ही हाथों में बड़े-बड़े बैनर लेकर हिंदुओं ने शिलाई बाजार में रैली निकालते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं इस दौरान उन्होंने प्रवासियों की वैरिफिकेशन और वक्फ बोर्ड को खत्म करने की मांग उठाई।

महिलाओं ने किया जोरदार प्रदर्शन   

प्रदर्शनकारियों ने जो बैनर हाथों में लिए थे, उनमें लिखा था कि वक्फ बोर्ड और अवैध घुसपैठियों को लेकर वे प्रदर्शन कर रहे हैं। बैनर में उन्होंने अपनी तीन मांगों का जिक्र किया, जिसमें भारत सरकार से वक्फ बोर्ड को समाप्त करने, हिमाचल में बन रही अवैध मस्जिदों व मजारों पर रोक लगाने और शिलाई क्षेत्र में अवैध घुसपैठियों को रोकना शामिल है।

ये भी पढ़ें: Delhi CM Oath Ceremony: दिल्ली में आज से आतिशी सरकार, 5 मंत्रियों के साथ ली CM पद की शपथ

Shimla Mosque Controversy उग्र आंदोलन की दी चेतावनी    

देवभूमि संघर्ष समिति शिलाई के अध्यक्ष ओम प्रकाश ने वक्फ बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि, यह भू-माफिया की तरह काम कर रहा है और प्रदेश की सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे कर रहा है। उन्होंने मांग किया कि, इस बोर्ड को तुरंत समाप्त किया जाए और प्रदेश में अवैध रूप से बनी मस्जिदों और मजारों पर सख्त कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि, अगर समय रहते कदम नहीं उठाए गए तो हिंदू समाज उग्र आंदोलन करेगा। बता दें, इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती रही।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)