सुल्तानपुर में डकैती का आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, सिर पर था एक लाख का इनाम

21
ajay-yadav-arrested-in-encounter-in-sultanpur

Sultanpur: सुल्तानपुर में सर्राफा दुकान में डकैती की घटना को अंजाम देने वाले एक गिरोह के एक और सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस आरोपी पर भी एक लाख रुपये का इनाम भी था। 20 सितंबर को एसटीएफ और जनपदीय पुलिस की संयुक्त टीम ने जयसिंहपुर थाना क्षेत्र में घेराबंदी कर इस आरोपी को गिरफ्तार किया।

चार किलो आभूषण बरामद

पुलिस के अनुसार, आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग की, जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। इस मुठभेड़ में आरोपी घायल हो गया। घायल आरोपी की पहचान अजय यादव उर्फ डीएम यादव निवासी ग्राम लारपुर, थाना सिंगरामऊ, जौनपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से चार किलोग्राम आभूषण, 3700 रुपये नगद, दो तमंचे और कारतूस के अलावा एक मोटरसाइकिल बरामद की है।

गौरतलब है कि 28 अगस्त को सुल्तानपुर के ठठेरी बाजार में एक सर्राफा दुकान में डकैती हुई थी। इस मामले में आरोपी अजय यादव पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी की तलाश शुरू की और जयसिंहपुर थाना क्षेत्र में घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया।

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

मामले में आज एसटीएफ की टीम को मुखबिर से सूचना दी कि सर्राफा दुकान में हुई डकैती की घटना में शामिल एक का ईनामिया अभियुक्त अजय यादव उर्फ डीएम यादव अपने साथी के साथ जनपद-सुलतानपुर के जयसिंहपुर थानाक्षे़त्र से होते हुए जनपद अम्बेडकरनगर जाने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ एवं स्थानीय पुलिस द्वारा सघन चौकिंग अभियान चलाया गया एवं नाकाबन्दी की गयी। इसी दौरान अम्बेडकरनगर जाने वाले रास्ते पर काले रंग की मोटर साइकिल पर सवार दो व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये, जिनको चेतावनी देकर रोकने का प्रयास किया गया तो मोटर साइकिल पर सवार बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।

एक बदमाश फरार

आत्मरक्षार्थ पुलिस फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया। घायल बदमाश ने अपना नाम अजय यादव उर्फ डीएम यादव बताया। साथ ही यह भी बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर सर्राफा व्यवसायी भरत ज्वैलर्स के दुकान में डकैती की घटना की थी। मौके से एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। घायल बदमाश को उपचार हेतु तत्काल सीएचसी जयसिंहपुर सरकारी वाहन से पुलिस अभिरक्षा में देकर रवाना किया गया।

यह भी पढ़ेंः-Maharashtra: जालना में बस और ट्रक की टक्कर में 6 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

आरोपी अजय यादव पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं, जिनमें हत्या का प्रयास, डकैती और गैंगस्टर एक्ट शामिल हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और उसके साथियों की तलाश जारी है। पुलिस का दावा है कि इस गिरफ्तारी से क्षेत्र में अपराध पर लगाम लगेगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)