कबड्डी खेलने के दौरान छात्र को लगी चोट, इलाज के दौरान हुई मौत, छात्रों में दिखा रोष

12
bihar-news

Bihar News : जिले के सिमराहा स्थित श्री फणीश्वरनाथ रेणु इंजीनियरिंग कॉलेज में खेल के दौरान चोट लगने से एक छात्र गंभीर रुप से घायल हो गया जिसके बाद उसे नेपाल में इलाज के लिए ले जाया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं अब ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बता दें, आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज में प्रदर्शन के बाद कॉलेज के छात्रों ने विधायक विद्यासागर उर्फ मंचन केशरी को भी ज्ञापन सौंप न्याय की गुहार लगायी है।

छात्रों ने दी मामले की जानकारी   

मामले की जानकारी देते हुए छात्रों ने बताया कि, इश्तियाक अहमद कंप्यूटर साइंस प्रथम वर्ष का छात्र था। कबड्डी खेलने के दौरान ग्राउंड पर दिमाग में चोट लगने के बाद 45 मिनट तक पर तड़पता रहा, परंतु इलाज के लिये कोई वाहन एम्बुलेंस की सुविधा कॉलेज प्रशासन के द्वारा उपलब्ध नहीं कराई गयी। किसी तरह फारबिसगंज अनुमंडल अस्पताल पहुंचाने के बाद उन्हें रेफर कर नेपाल भेजा गया,जहां उनकी मौत हो गयी।

प्रबंधन ने छात्रों को निकालने की धमकी दी     

आक्रोशितों छात्रों ने छात्रावास में कमियों और अव्यवस्था की शिकायत की तो प्रबंधन ने छात्रों को छात्रावास से निकाल देने की धमकी दी। वहीं कॉलेज में अनियमितता और गड़बड़ी को लेकर विधायक को सौंपे गए ज्ञापन में छात्रों ने जांच कर कार्रवाई की मांग की है।मामले पर विधायक विद्यासागर उर्फ मंचन केशरी ने कहा कि, कॉलेज के दो दर्जन छात्रों ने ज्ञापन दिया है।जिस पर मृतक के परिजनों से बात कर उन्हे न्याय का भरोसा दिलाने की बात कही।

की शिकायत करने पर प्रबंधन द्वारा छात्रावास से निकाले जाने की धमकी दिए जाने की शिकायत की। कॉलेज में अनियमितता और गड़बड़ी को लेकर विधायक को सौंपे गए ज्ञापन में छात्रों ने जांच कर कार्रवाई की मांग की है।मामले पर विधायक विद्यासागर उर्फ मंचन केशरी ने कहा कि, कॉलेज के दो दर्जन छात्रों ने ज्ञापन दिया है।जिस पर मृतक के परिजनों से बात कर उन्हे न्याय का भरोसा दिलाने की बात कही।

ये भी पढ़ें: वैश्विक शांति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा भारत-अमेरिका संयुक्त सैन्य अभ्यास

Bihar News : प्राचार्य आत्माराम गुप्ता ने कही ये बात     

मामले पर कॉलेज के प्राचार्य आत्माराम गुप्ता ने बताया कि, कुछ छात्र जो पढ़ाई के लिये कॉलेज नहीं आते हैं और उनकी उपस्थिति जीरो है वे छात्र ही कॉलेज को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि, कॉलेज प्रशासन की ओर से उनको नोटिस किया गया है कि, आपकी उपस्थित 75 प्रतिशत होनी चाहिये अन्यथा उनको फॉर्म भरने से वंचित किया जायेगा। इसलिए ये लोग मनगढ़ंत कहानी रच कॉलेज की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)