जानवरों पर गिरा 11kv लाइन का तार, करंट लगने से 81 पशुओं की मौत

10
death-of-animals

Rajasthan News : नाचना के नसीरपुरा गांव के पास बिजली का तार टूटकर गिरने से 81 पशुओं की मौत हो गई। बता दें, पशुपालक जाकूब खान की 11 भेड़ें व 70 बकरियों ने मौके पर ही करंट आने से दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद नाचना थाना पुलिस, पशु हॉस्पिटल के डॉक्टर और बिजली विभाग के जेईएन ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया।

पशुपालक ने मुआवजे की मांग की   

पशुपालक जाकूब खान ने एक साथ 81 पशुओं की करंट से मौत के मामले में सरकार से मुआवजे की मांग की है। वहीं जानकारी देते हुए जाकूब खान ने बताया कि, वो एक गरीब पशुपालक है और पशुपालन के माध्यम से अपना गुजारा करता है। ऐसे में उसके पशुओं की एक साथ मौत से उसका रोजगार ही छिन गया है। नाचना नहरी इलाके के नसीरपुरा के पास उसका पशुओं का बाड़ा बना हुआ है। उस बाड़े के ऊपर से 11 केवी की बिजली की लाइन जा रही है। सुबह अचानक तार टूटकर बाड़े पर गिरा। जिसमें करंट लग गया। बाड़े के चारों तरह लोहे की जाली लगी हुई है जिसमें करंट फैल गया। करंट से उसकी 11 भेड़ें और 70 बकरियां मर गई।

ये भी पढ़ें: सीएम योगी ने अखिलेश और राहुल पर तंज, बोले- ‘गुमराह करने के लिए आई दो लड़कों की जोड़ी’

Rajasthan News: अधिकारियों ने मामले को लिया संज्ञान में   

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस थाना नाचना से कॉन्स्टेबल शेर मोहम्मद, पशु चिकित्सक डॉ. राजकुमार गुप्ता व बिजली विभाग नाचना के जेईएन सुभाष चौधरी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)