जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव, दोपहर 1 बजे तक कितना मतदान ?

12
jammu-kashmir-chunav

Jammu And Kashmir Vidhansabha Chunav : जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में भारी तेजी आई है। बता दें, जम्मू-कश्मीर के सात जिलों के 24 विधानसभा क्षेत्रों के सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ था जोकि शाम 6 बजे तक जारी रहेगा।

दोपहर 1 बजे तक हुआ 41.17 % मतदान    

बता दें, मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अनुसार दोपहर एक बजे तक जम्मू-कश्मीर में 41.17 प्रतिशत मतदान हुआ। अनंतनाग में 37.90 फीसदी, डोडा में 50.81 प्रतिशत, किश्तवाड़ में 56.86 प्रतिशत, कुलगाम में 39.91 प्रतिशत, पुलवामा में 29.84 प्रतिशत, रामबन में 49.68 प्रतिशत और शोपियां में 38.72 प्रतिशत मतदान हुआ है।

मतदाताओं में वोटिंग को लेकर खास उत्साह

मतदाताओं में वोटिंग करने के लिए उत्साह देखा जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होने हैं। पंपोर विधानसभा क्षेत्र और पुलवामा जिले के कोइल मतदान केंद्रों पर तैनात सुरक्षाबलों ने सुबह अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए बाहर निकले मतदाताओं से मुस्कुराकर बात की और उनका सहयोग किया।

10 साल बाद हो रही विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 

अनंतनाग, कुलगाम और शोपियां जिलों में अन्य सभी स्थानों पर भी मतदाता अपने प्रतिनिधियों को चुनने के लिए बाहर निकलने लगे हैं। यहां 10 वर्षों के अंतराल के बाद विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। वहीं रामबन जिले के बनिहाल निर्वाचन क्षेत्र, जम्मू डिवीजन के डोडा और किश्तवाड़ जिलों में मतदान की शुरुआत से ही मतदाताओं में उत्साह दिखाई दिया। सुबह के समय मतदाताओं में ज्यादातर पुरुष थे, जबकि महिलाओं के अपने घरेलू काम-काज निपटाकर दोपहर में बाहर आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: The Buckingham Murders Bo Collection: ‘द बकिंघम मर्डर्स’ ने 8.82 करोड़ का आंकड़ा किया पार

Jammu And Kashmir Vidhansabha Chunav : सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम   

घाटी के सात जिलों अनंतनाग, पुलवामा, कुलगाम और शोपियां तथा जम्मू डिवीजन के बनिहाल, किश्तवाड़ और डोडा के 24 विधानसभा क्षेत्रों में 23.27 लाख मतदाता बुधवार को 219 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के चुनाव के लिए अधिकारियों ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)