Thursday, October 10, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeटॉप न्यूज़Trump vs Harris: डोनाल्ड ट्रंप या कमला हैरिस ? राष्ट्रपति पद की...

Trump vs Harris: डोनाल्ड ट्रंप या कमला हैरिस ? राष्ट्रपति पद की बहस में आज कौन किस पर पड़ेगा भारी

Trump vs Harris US Presidential Election: अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच बहुप्रतीक्षित प्रेसिडेंशियल डिबेट आज (मंगलवार) है। दोनों ही देश के सामने अपने विचार रखेंगे। इसके लिए मंच तैयार है। यह डिबेट दोनों में से किसी एक के व्हाइट हाउस जाने का रास्ता साफ करेगी। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 5 नवंबर को है। आज होने वाली इस प्रेसिडेंशियल डिबेट पर पूरी दुनिया की नजर है।

Harris vs Trump: रात 9 बजे होगी प्रेसिडेंशियल डिबेट

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले उम्मीदवारों के बीच अहम मुद्दों पर होने वाली इस डिबेट से मतदाता अपनी राय बनाते हैं। यह डिबेट अमेरिका के समय के मुताबिक बुधवार को सुबह 7 बजे से 8 बजे (भारत के समय के मुताबिक मंगलवार रात 9 बजे) तक देखी जा सकती है। इससे पहले पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट 28 जून को हुई थी।

ट्रंप को टक्कर दे रही कमला हैरिस

इसमें मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आमने-सामने थे। ट्रंप को डिबेट का विजेता घोषित किया गया था। तब से अब तक कई चीजें बदल गई हैं। ट्रंप पर हमला हुआ। वे बाल-बाल बचे। इसके बाद बढ़ती उम्र और बिगड़ती सेहत का हवाला देते हुए बाइडेन ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। तब डेमोक्रेटिक पार्टी ने कमला हैरिस का नाम आगे बढ़ाया। ऐसा प्रतीत होता है कि वह ट्रंप को कड़ी टक्कर दे रही हैं।

ये भी पढ़ेंः- अमेरिका में बोले Rahul Gandhi, भारतीय राजनीति में प्रेम और सम्मान का अभाव

इस सर्वे में कमला हैरिस सबसे आगे

सर्वेक्षण से पता चला कि संभावित मतदाताओं में से 30 प्रतिशत का मानना ​​है कि ‘संयुक्त राज्य अमेरिका सही रास्ते पर है’, जबकि 60 प्रतिशत इस विचार से असहमत हैं। द हिल/डिसीजन डेस्क मुख्यालय द्वारा किए गए एक अन्य राष्ट्रीय सर्वेक्षण से पता चला है कि कमला हैरिस डोनाल्ड ट्रंप से 3.8 प्रतिशत अंकों से आगे चल रही हैं, जिसमें ट्रंप को 45.7 प्रतिशत समर्थन मिला है जबकि हैरिस को 49.5 प्रतिशत समर्थन मिला है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें