पश्चिम बंगाल में किशनगंज पुलिस पर हमला, SHO ने पांच राउंड फायरिंग की, 2 सिपाही घायल

9
kishanganj-police-attacked-in-west-bengal-sho-fired-five-rounds

kishanganj : गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करने बिहार और पश्चिम बंगाल की सीमा पर किशनगंज शहर से सटे पश्चिम बंगाल के विलायतीबारी पहुंची बिहार पुलिस की टीम पर उग्र भीड़ ने घेर लिया और हमला कर दिया। जान बचाने के लिए किशनगंज सदर थाना प्रभारी संदीप कुमार ने बीच-बचाव करते हुए पांच राउंड फायरिंग की। गोली लगने से दो लोग घायल हो गये।

फायरिंग की आवाज सुनकर ग्रामीण और भी उग्र हो गये। भीड़ ने सदर थाना प्रभारी और अन्य पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। सदर थाना पुलिस यहां ट्रैक्टर व मक्का लूट मामले में एक युवक को गिरफ्तार करने पहुंची थी। इस दौरान सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार व अन्य पुलिस कर्मियों को ग्रामीणों ने घेर लिया। यहां ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला करना शुरू कर दिया। इसके बाद जान बचाने के लिए सदर थाना प्रभारी संदीप कुमार को पांच राउंड फायरिंग करनी पड़ी।

आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर किया हमला

फायरिंग की आवाज सुनकर आक्रोशित भीड़ ने थाना प्रभारी और अन्य पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इस हमले में दो पुलिसकर्मी समेत कई ग्रामीण घायल हो गये। हमले में दो ग्रामीणों को गोली लगने की बात सामने आ रही है। हालांकि सदर थाना प्रभारी संदीप कुमार ने एक आरोपी अब्दुल ताउब के पुत्र नूर आलम को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दोनों घायल युवकों को चकलिया अस्पताल ले जाया गया है। यहां उनका इलाज चल रहा है। दोनों सुरक्षित बताये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- प्रज्वल रेवन्ना को कारण बताओ नोटिस जारी, रद्द होगा पासपोर्ट

गौरतलब है कि कार्रवाई के दौरान बिहार पुलिस की मदद नहीं ली गई। मामले को लेकर दालकोला एसडीपीओ रतिन नाथ विश्वास ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि बिहार से चार-पांच पुलिसकर्मी बंगाल के एक लड़के को गिरफ्तार करने आये हैं। लेकिन, बिहार पुलिस ने कार्रवाई के दौरान बंगाल पुलिस की मदद नहीं ली। उन्होंने कहा कि ये गलत हुआ है। बंगाल पुलिस ने कहा है कि बिहार पुलिस की ओर से उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई और फायरिंग की गई। स्थानीय विधायक मिनाज आलम ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

बिना सूचना के कि छापेमारी

उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस ने बिना बंगाल पुलिस को सूचना दिये यहां छापेमारी की। स्थानीय नूर आलम को पकड़कर ले जाया गया। मुझे नहीं पता कि उसकी गलती क्या है। उन्होंने फायरिंग भी की, जिसमें 2-3 लोग घायल हो गए। उनका इलाज चल रहा है। यहां पुलिस ने 3 खोखा बरामद किया है। मिनाज आलम ने आगे कहा कि हम बिहार-बंगाल की सीमा पर रहते हैं। हमें शांति से रहना है। लेकिन, बिहार पुलिस का ये काम तानाशाहीपूर्ण है। हम इसकी शिकायत डीएम-एसपी से करेंगे। आगे भी सरकार से बात करेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)