Chhattisgarh News : स्वाइन फ्लू से अब तक 12 लोगों की मौत , स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

19
chhattisgarh-news

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू के मामलो में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। जिससे आम लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है। वहीं प्रशासन ने भी स्वाइन फ्लू पर रोक लगाने के लिए पूरे इंतजाम कर लिए है। वहीं इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने बयान देते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी।

स्वास्थ्य मंत्री ने दी प्रतिक्रिया     

श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा, “हमारे यहां स्वाइन फ्लू के साथ ही कई तरह के और संक्रमण का खतरा रहता है। ऐसे में जिस तरह से यहां स्वाइनफ्लू का कहर देखने को मिल रहा है जिसमें अब तक हजारों की संख्या में लोग इस बीमारी से संक्रमित पाए गए हैं, इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग चिंतित है और स्थिति को काबू करने के प्रयास में जुटी हुई है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट   

साथ ही केंद्र सरकार के दिशा निर्देश का व्यापक स्तर पर पालन किया जा रहा है और जांच के दायरे को भी बढ़ाया जा रहा है। इसके अलावा, हम लोग ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि, अब तक कितने लोग इससे संक्रमित पाए जा चुके हैं। हमारी स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तत्परता के साथ काम कर रही है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर हम किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

स्वाइन फ्लू से अब तक 12 लोगों की मौत  

उन्होंने आगे कहा, “अब तक स्वाइन फ्लू की जद में आकर 12 लोगों के मौत हो चुकी है। जिसे लेकर आम लोगों में डर का माहौल भी देखने को मिल रहा है, लेकिन हम लगातार इस डर को विस्तारित होने से रोक रहे हैं और इस दिशा में हमारी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कमर कस ली है, लेकिन मैं यहां पर एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि, आप लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। प्रदेश में अभी महामारी जैसी स्थिति पैदा नहीं हुई है। हमारी टीम पूरी तत्परता के साथ स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास में लगी हुई है।”

ये भी पढ़ें: रैली निकालकर गरजे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, 10 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Chhattisgarh News   

उन्होंने बताया कि, “हमने स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाए हैं, ताकि इस बीमारी को बढ़ने से रोका जा सके हमने पूरी तैयारी कर ली है। अगर कहीं स्थिति बेकाबू होती है, तो इसके लिए हमने पूरा टास्क फोर्स भी गठित किया है।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)