मायावती की बादशाहत बरकरार, फिर चुनी गई बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष

23
mayawati

लखनऊः यूपी की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को हुई बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सर्वसम्मति से मायावती (Mayawati) को छठी बार राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। वे अगले पांच सालों तक और पार्टी की राष्ट्रोय अध्यक्ष बनी रहेंगी। मायावती 2003 से लगातार पार्टी की अध्यक्ष चुनी जा रही हैं। जबकि मायावती के उत्तराधिकारी आकाश आनंद नेशनल कोऑर्डिनेटर बने रहेंगे।

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, “आज लखनऊ में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय बहन कुमारी मायावती जी को सर्वसम्मति से छठी बार बहुजन समाज पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। मैं अपनी और पार्टी के सभी पदाधिकारियों की ओर से आदरणीय बहन जी को पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं।”

सतीश चंद्र मिश्रा ने रखा था मायावती के नाम का प्रस्ताव

बता दें कि बसपा की केंद्रीय कार्यकारिणी, राष्ट्रीय व राज्य इकाइयों के वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों और देश भर से चुने गए पार्टी प्रतिनिधियों की बैठक आज लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित प्रदेश कार्यालय में शुरू हुई। बैठक में सतीश चंद्र मिश्रा ने मायावती के नाम का प्रस्ताव रखा।

ये भी पढ़ेंः- Kangana Ranaut को मिली जान से मार देने की धमकी, फिल्म ‘इमरजेंसी’ को बैन करने की मांग

इस बैठक में जम्मू-कश्मीर, हरियाणा और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के साथ ही प्रदेश की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की रणनीति पर भी चर्चा हुई। इसके साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी मंथन किया। बसपा ने इस बार सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

अभी संन्यास नहीं लेगी मायावती

उल्लेखनीय है कि बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा था, ‘‘अम्बेडकरवादी कारवां को कमजोर करने की विरोधियों की साजिशों को नाकाम करने के लिए बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर व मान्यवर कांशीराम की तरह बसपा के आत्मसम्मान व स्वाभिमान मूवमेंट के प्रति अंतिम सांस तक समर्पित रहने का मेरा निर्णय अटल है।’’ उन्होंने कहा कि सक्रिय राजनीति से उनके संन्यास लेने का सवाल ही नहीं उठता।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)