West Bengal: मतदान के बीच पश्चिम बंगाल में खूनी संघर्ष, धारदार हथियार से TMC नेता की हत्या

13
west-bengal-tmc-leader-murder-lok-sabha-elections-2024

TMC Leader Murder, कोलकाता : पश्चिम बंगाल  (West Bengal) की आठ लोकसभा (Lok Sabha Chunav 2024 Voting) सीटों पर शनिवार सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। इस बीच, पूर्वी मेदिनीपुर जिले के महिषादल में झड़प में तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता की मौत हो गयी।    जिला पुलिस के मुताबिक, शनिवार सुबह तमलुक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत महिषादल में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई।

TMC की मौत पर गरमाई सियासत

इस झड़प में स्थानीय स्तर के तृणमूल कांग्रेस नेता शेख मैबुल (42) की हत्या कर दी गई। भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है। इस बीच इस दुखद घटना को लेकर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। तृणमूल कांग्रेस ने हत्या के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं बीजेपी ने दावा किया है कि इसके पीछे सत्तारूढ़ दल में आंतरिक प्रतिद्वंद्विता मुख्य कारण है।

ये भी पढ़ेंः- Lok Sabha Chunav 2024 Voting: राहुल-सोनिया और केजरीवाल समेत दिग्गजों ने डाला वोट, देखें तस्वीरें

TMC और BPJ समर्थकों में हुई थी झड़प

मतदान के शुरुआती घंटों से ही मुख्य रूप से पूर्वी मेदिनीपुर जिले में चुनाव संबंधी तनाव की छिटपुट घटनाएं सामने आने लगी हैं। तमलुक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत मोयना से भी भाजपा और तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़प की खबर है। तमलुक के अंतर्गत हल्दिया में उस समय तनाव उत्पन्न हो गया जब उस निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार और कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय वहां एक मतदान केंद्र पर पहुंच गए।

तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने उनका रास्ता रोक लिया और नारेबाजी करने लगे। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोकझोंक हुई। हालांकि, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के जवानों के समय पर हस्तक्षेप ने स्थिति को बिगड़ने से बचा लिया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)