डोंबिवली केमिकल फैक्ट्री विस्फोट मामलाः 29 मई तक पुलिस हिरासत में रहेंगे मलय मेहता

14
dombivali-chemical-factory-blast-case-malay-mehta-in-police-custody

Mumbai : महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में अमुदान केमिकल फैक्ट्री में हुए विस्फोट के मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी मलय प्रदीप मेहता (38) को यहां की एक अदालत ने शनिवार को 29 मई तक पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया। इस मामले में गिरफ्तार मलय की मां मालती प्रदीप मेहता (70) ) को कोर्ट ने रिहा कर दिया है।

दोनों को कोर्ट में किया था पेश

कोर्ट ने प्रथम दृष्टया मालती प्रदीप मेहता को इस मामले में संलिप्त नहीं पाया है। कोर्ट ने कहा कि पुलिस अपनी जरूरत के मुताबिक मालती प्रदीप मेहता से उनके घर पर पूछताछ कर सकती है। इस मामले में मानपाड़ा थाने की पुलिस ने शुक्रवार को दोनों को गिरफ्तार किया था और आज उन्हें कोर्ट में पेश किया गया।

सर्च ऑपरेशन में मिले दो शव

वहीं, मौके पर मौजूद एनडीआरएफ की टीम ने आज मलबे के नीचे सर्च ऑपरेशन के दौरान दो लोगों के शव बरामद किए। इस तरह इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। इस हादसे में 64 घायलों का इलाज डोंबिवली के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः-West Bengal: मतदान के बीच पश्चिम बंगाल में खूनी संघर्ष, धारदार हथियार से TMC नेता की हत्या

गौरतलब है कि गुरुवार दोपहर डोंबिवली फेज-2 स्थित केमिकल फैक्ट्री में एक के बाद एक तीन धमाके हुए और इसके बाद कंपनी में आग लग गई। आग ने चार अन्य कंपनियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना की शिकायत मानपाड़ा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है लेकिन मामले की जांच के लिए शनिवार को एक विशेष टास्क फोर्स का गठन किया गया है। स्पेशल टास्क फोर्स में ठाणे क्राइम ब्रांच और ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन टीम के पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)