Monday, October 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeदुनियाBangladesh Flood: बांग्लादेश में बाढ़ ने मचाई तबाही , 15 की मौत,...

Bangladesh Flood: बांग्लादेश में बाढ़ ने मचाई तबाही , 15 की मौत, 44 लाख से ज्यादा हुए बेघर

Bangladesh Flood , ढाकाः बांग्लादेश के 11 जिलों में बाढ़ से हालात और खराब हो गए हैं। कुमिला और चटगांव में गुमती और हल्दा नदियों के तटबंधों के कुछ हिस्से बह गए। कुमिला और चटगांव समेत 11 जिलों में 44 लाख से ज्यादा लोग घर से बेघर हो गए है। इस जल आपदा में इन जिलों में 15 लोगों की मौत हो गई।

बारिश के रुकते ही नदियों का बढ़ा जलस्तर

आपदा प्रबंधन मंत्रालय के सहायक सचिव हसन अली ने बताया है कि कुमिला में चार, चटगांव में चार, फेनी में एक, ब्राह्मणबरिया में एक, नोआखली में एक, लक्ष्मीपुर में एक और कॉक्स बाजार में 3 लोगों की मौत हुई है। इस अखबार के मुताबिक बांग्लादेश में बाढ़ पूर्वानुमान केंद्र के एक बुलेटिन में कहा गया है कि कुमिला, ब्राह्मणबरिया, फेनी और भारत के त्रिपुरा में बारिश रुकते ही नदियों का जलस्तर कुछ कम हो गया।

ये भी पढ़ेंः- नेपालः 40 भारतीयों को लेकर काठमांडू जा रही बस नदी में गिरी, 14 लोगों की मौत

सात नदियां खतरे से निशान से पार

केंद्र के कार्यकारी अभियंता सरदार उदय रेहान का कहना है कि लेकिन सात नदियां अभी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। फेनी में संकट सबसे गंभीर है। हजारों लोगों के मोबाइल फोन काम नहीं कर रहे हैं। फेनी में 94 प्रतिशत से अधिक मोबाइल टावर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

दूरसंचार नियामक ने कहा कि 12 जिलों में 1,807 टावर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। आपदा प्रबंधन मंत्रालय के सचिव कमरुल हसन ने संवाददाताओं को बताया कि विभिन्न जिलों के 77 उप-जिले लगभग जलमग्न (Bangladesh Flood) हो गए हैं। कोमिला के बुरीचोंग में गुमती नदी पर तटबंध टूटने के बाद करीब पांच लाख से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें