Monday, October 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशUP Police Constable Exam 2024: पेपर लीक की अफवाह पर बड़ा एक्शन,...

UP Police Constable Exam 2024: पेपर लीक की अफवाह पर बड़ा एक्शन, सपा नेता पर FIR दर्ज

UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का आज पहला दिन है। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। पांच दिवसीय यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आज से शुरू हो गई है। परीक्षा आगामी 5 दिन तक रोजाना दो पालियों में होगी।

आज 67 जिलों में बनाए गए 1174 केंद्रों पर दो पालियों में करीब नौ लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। सुबह 10 बजे से शुरू हो रही पहली पाली की परीक्षा में करीब 4 लाख 81 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा को सुरक्षित और निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यूपी एसटीएफ, यूपी पुलिस, पीएसी और भर्ती बोर्ड परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने में जुटे हैं।

पूर्व मंत्री यासर शाह पर FIR दर्ज

इस बीच समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री यासर शाह पर यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर पेपर लीक की अफवाह फैलाने का आरोप लगा है। भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष राजीव कृष्ण के आदेश के बाद उनके खिलाफ लखनऊ के हुसैनगंज थाने में FIR दर्ज की गई है।

पूर्व मंत्री यासर शाह के एक्स से पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक की अफवाह फैलाई गई थी। भर्ती बोर्ड के मीडिया सेल के प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र कुमार की तहरीर पर दर्ज मुकदमे में कहा गया है कि कुछ शरारती तत्व सोशल मीडिया पर पेपर लीक की अफवाह फैला रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः- कड़े पहरे में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, हर 24 अभ्यर्थियों पर एक CCTV कैमरा

11 टेलीग्राम चैनल के संचालकों के खिलाफ भी FIR

इसके अलावा पेपर लीक होने की बात कहकर अभ्यर्थियों को ठगने वाले 11 टेलीग्राम चैनल के संचालकों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष राजीव कृष्ण ने बताया कि मुख्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम में करीब 12 हजार अभ्यर्थियों ने फोन कर शिकायत की थी कि टेलीग्राम चैनल के जरिए दावा किया जा रहा है कि पेपर लीक हो गया है, पेपर बेचा जा रहा है। जब इस दावे की जांच की गई तो 11 टेलीग्राम चैनल ऐसे मिले जो फर्जीवाड़ा कर रहे थे। वे ऑनलाइन माध्यम से अभ्यर्थियों से पैसे वसूल रहे थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें