Kolkata Rape Case : गैंगरेप नहीं , CBI को मिले एक ही व्यक्ति के शामिल होने के सबूत

37
kolkata-rape-case

Kolkata Rape Case : कोलकाता बलात्कार और हत्या के मामले में देशभर में लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं CBI ने इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट द्वारा अब तक की गई जांच में मृतका के बलात्कार और हत्या में केवल संजय रॉय नामक शख्स की संलिप्तता की ओर इशारा किया गया है हालांकि, पूरे मामले में जांच की जा रही है।

संजय रॉय पर दुष्कर्म के आरोप  

CBI ने फोरेंसिक रिपोर्ट देखी और अब तक के एग्जामिन में यह बात निकलकर सामने आई कि , संजय रॉय ने ही पीड़िता का दुष्कर्म और फिर हत्या की। यानी कि, अभी रेप और हत्या के मामले में तक केवल एक ही शख्स की संलिप्तता सामने आई है। वहीं दूसरी तरफ DNA निष्कर्षों ने भी संजय रॉय की संलिप्तता की पुष्टि की है।

हालांकि, इन सबमें जो जरूरी बात है वो ये है कि CBI ने अभी तक और लोगों की संलिप्तता और गैंगरेप के सिद्धांत पर अपनी जांच पूरी नहीं की है। CBI इस पर आखिरी निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र फोरेंसिक रिपोर्ट विशेषज्ञों की मदद ले सकती है।

ये भी पढ़ें: Chhattarpur : थाने पर पथराव मामले में मोहन का बुलडोजर एक्शन, 200 लोगों पर मामला दर्ज

Kolkata Rape Case संदीप घोष की चूक आई सामने   

सीबीआई जांच में ये भी कहती है कि, इस मामले में बर्खास्त प्रिंसिपल संदीप घोष की तरफ से बड़ी चूक हुई है। वहीं CBI को इस बात के सबूत भी मिले हैं कि, अपराध स्थल से भी छेड़छाड़ की गई है। सीबीआई जांच रिपोर्ट का कहना है कि अस्पताल के अधिकारियों की तरफ से भी इस मामले को संवेदनशीलता के साथ संभालने में चूक हुई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)