PM Modi Poland Visit: पीएम मोदी आज पोलैंड के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात, ये रहा पूरा शेड्यूल

52
pm-modi-poland-visit

PM Modi Poland Visit , वारसॉ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पोलैंड की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। 45 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली पोलैंड यात्रा है। अपनी यात्रा के पहले दिन पीएम मोदी ने नवानगर के जाम साहब स्मारक और कोल्हापुर महाराज के स्मारक पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की और बाद में भारतीय समुदाय को संबोधित किया।

यात्रा के दूसरे दिन यानी आज गुरुवार को पीएम मोदी प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क के साथ द्विपक्षीय वार्ता (PM Modi Poland Visit) करेंगे। वे पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे उद्योगपतियों के साथ बैठक करेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी इंडोलॉजिस्ट और कुछ कबड्डी खिलाड़ियों से भी मुलाकात करेंगे और यह भी देखेंगे कि आम लोगों के स्तर पर भारत और पोलैंड के बीच क्या आकर्षण है।

डोबरी महाराजा को दी श्रद्धांजलि 

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को पोलैंड की दो दिवसीय यात्रा पर वारसॉ पहुंचे। बुधवार को उन्होंने डोबरी महाराजा स्मारक, कोल्हापुर स्मारक और मोंटे कैसिनो की लड़ाई के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की और वारसॉ में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। पीएम मोदी 45 साल में पोलैंड की यात्रा करने वाले पहले भारतीय नेता हैं।

PM Modi Poland Visit: पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम

पीएम नरेंद्र मोदी पोलैंड के प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे और एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी हिस्सा ले सकते हैं। वह राष्ट्रपति डूडा के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। पोलैंड में दूसरे दिन पीएम मोदी बिजनेस लीडर्स के साथ-साथ सोशल मीडिया के प्रभावशाली लोगों से भी बातचीत करेंगे।

ये भी पढ़ेंः- PM Modi Poland Visit: ऐतिहासिक यात्रा पर पोलैंड पहुंचे पीएम मोदी, गुजराती अंदाज में हुआ स्वागत

  • दोपहर 1.30 बजे से 1.45 बजे तक – चांसलरी में औपचारिक स्वागत।
  • दोपहर 1.45 बजे से 2.15 बजे तक – पोलैंड के प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क से मुलाकात।
  • दोपहर 2.15 बजे से 2.55 बजे तक – प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता।
  • दोपहर 3.05 बजे से 3.00 बजे तक – प्रेस कॉन्फ्रेंस।
  • दोपहर 3.00 बजे से 4.50 बजे तक – पोलैंड के प्रधानमंत्री के साथ पीएम मोदी करेंगे लंच।
  • शाम 5.30-6.30 बजे – पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा के साथ करेंगे द्विपक्षीय बैठक।
  • शाम 7.20-7.50 बजे -पीएम मोदी की व्यापारिक नेताओं के साथ बातचीत।
  • शाम 8.00-8.40 बजे – पीएम मोदी पोलैंड के सोशल मीडिया प्रभावशाली लोगों के साथ करेंगे बातचीत।

प्रधानमंत्री मोदी पोलैंड से यूक्रेन के लिए रवाना होंगे

पोलैंड की अपनी दो दिवसीय यात्रा समाप्त करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन के लिए रवाना होंगे। वह पोलैंड से कीव तक विशेष ट्रेन रेल फोर्स वन के जरिए यात्रा करेंगे। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के बीच पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। इससे पहले उन्होंने रूस का दौरा कर राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात की थी। बता दें कि 1992 में दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंध स्थापित होने के बाद से यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यूक्रेन की पहली यात्रा होगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)