Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तराखंडDehradoon Rape Case: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दुष्कर्म के पांच आरोपियों...

Dehradoon Rape Case: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दुष्कर्म के पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

Dehradoon Rape Case: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से नाबालिग से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। वहीं इस मामले में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर छानबीन के बाद कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

SSP ने दी मामले की जानकारी

जानकारी देते हुए SSP अजय सिंह ने बताया कि, 16 साल की नाबालिग पंजाब की रहने वाली है। आरोपी 13 अगस्त को उत्तराखंड रोडवेज के दो कर्मचारी नाबालिग को दिल्ली के कश्मीरी गेट से देहरादून लेकर आए थे। यहां उन्होंने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया।

इसके साथ ही अजय सिंह ने बताया कि, 16 साल की नाबालिग पंजाब की रहने वाली है। 13 अगस्त को उत्तराखंड रोडवेज के दो कर्मचारी नाबालिग को दिल्ली के कश्मीरी गेट से देहरादून लेकर आए थे। यहां उन्होंने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। इस मामले की जानकारी चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने पुलिस को दी थी।

आरोपियों पर मुकदमा दर्ज

सूचना मिलते ही पुलिस पीड़िता के पास पहुंची और मामले की जांच शुरू की। साथ ही पीड़िता के बयान के आधार पर आईएसबीटी बस स्टैंड के कर्मचारियों से पूछताछ किया और कंडक्टर और ड्राइवर के साथ एक कैशियर को भी हिरासत में लिया गया। बता दें, पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीड़िता का कराया गया मेडिकल 

एसएसपी ने पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट के बारे में भी जानकारी देते हुए बताया कि, पीड़िता का ‘बालिका निकेतन’ में सामान्य मेडिकल जांच कराया गया था, क्योंकि उसने दुष्कर्म का जिक्र नहीं किया था। इसके कुछ दिन बाद उसकी काउंसलिंग कराई गई थी, तब उसने घटना की सूचना दी। इसके बाद पीड़िता की मेडिकल जांच फिर से कराई गई, जिसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। पुलिस ने आरोपी दो बस ड्राइवर, एक कंडक्टर, एक कैशियर और एक सफाई कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बस को भी कब्जे में ले लिया है।

ये भी पढ़ें: आशीर्वाद रैली में बोले सीएम सैनी, जनता को अपना हिसाब दें भूपेंद्र दीपेंद्र बापू-बेटा

Dehradoon Rape Case: बाल आयोग की अध्यक्ष ने जताया शोक 

इस मामले में बाल आयोग की अध्यक्ष गीता खन्ना ने दुख जताते हुए घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में इस तरह की घटना निंदनीय है। उनकी एसएसपी से बात हुई है। सभी पहलुओं पर जांच हो रही है। नाबालिग के परिजनों से भी इस बात की पूछताछ की जाएगी कि उन्होंने अपनी बच्ची को अकेले कैसे और क्यों छोड़ा था ?

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें