Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशGhaziabad: पिंकी चौधरी को राखी बांधने जेल पहुंची महिलाएं, पुलिस ने रास्ते...

Ghaziabad: पिंकी चौधरी को राखी बांधने जेल पहुंची महिलाएं, पुलिस ने रास्ते में ही रोका

Ghaziabad: मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र में रहने वाले मजदूरों को बांग्लादेशी बताकर मारपीट करने के आरोप में जेल में बंद हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी को राखी बांधने के लिए रविवार को कई महिलाएं डासना जेल पहुंचीं। हालांकि पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया और सिर्फ पांच महिलाओं को अंदर जाने दिया और राखियां अंदर ले ली गईं।

जेल की बाउंड्री पर रोकी गईं सैकड़ों महिलाएं

रविवार सुबह जेल में बंद पिंकी चौधरी को राखी बांधने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं डासना जिला जेल पहुंचीं। लेकिन पुलिस ने सभी को जेल की बाउंड्री पर ही रोक दिया। इसमें कुछ पुरुष भी शामिल थे। महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष प्राची ने दावा किया कि पिंकी को राखी बांधने के लिए सैकड़ों महिलाएं आई थीं और 500 राखियां लेकर आई थीं। हमलावरों ने मधुबन बापूधाम क्षेत्र के गुलधर इलाके में खाली मैदान में झुग्गियों में रहने वाले मजदूरों को बांग्लादेशी बताकर लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटा था और उनकी झुग्गियां तोड़ दी थीं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी घटना

इस दौरान एक झुग्गी में आग भी लग गई थी। अचानक हुए हमले से घबराए 15 मजदूर परिवार शनिवार सुबह अपना सामान पैक करके चले गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और राजेंद्र नगर निवासी हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी उर्फ ​​भूपेंद्र चौधरी और 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 10 अगस्त को पिंकी चौधरी और बसंत कुंज निवासी बादल उर्फ ​​हरिओम को गिरफ्तार कर लिया। तब से पिंकी जेल में है।

यह भी पढ़ेंः-पुणे पुलिस की बड़ी कार्रवाई: पिंपरी-चिंचवड़ से 5 बांग्लादेशी फर्जी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक पिंकी चौधरी साहिबाबाद थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ पहले से ही 16 मुकदमे दर्ज हैं। उसने एक वीडियो जारी कर धमकी दी थी कि अगर बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले बंद नहीं हुए तो वह गाजियाबाद में रह रहे बांग्लादेशियों को बाहर निकाल देगा। इस धमकी का वीडियो भी वायरल हुआ था। लेकिन पुलिस ने तीन दिन में कोई कार्रवाई नहीं की। दबाव बढ़ने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें