Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeटॉप न्यूज़झारखंड में सियासी उथल-पुथल के बीच पूर्व CM चंपई सोरेन ने तोड़ी...

झारखंड में सियासी उथल-पुथल के बीच पूर्व CM चंपई सोरेन ने तोड़ी चुप्पी, X से हटाया पार्टी का नाम

Champai Soren, नई दिल्ली: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री चंपई सोरेन के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने की चर्चा जोरों पर है। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह झामुमो के 6 विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

इन चर्चाओं के बीच चंपई सोरेन रविवार को राजधानी दिल्ली पहुंचे। वहीं जब पत्रकारों ने पूर्व सीएम चंपई सोरेन से भाजपा में शामिल होने से जुड़ा सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, “मैं अपने निजी काम से दिल्ली आया हूं। मेरे बच्चे यहां रहते हैं, मैं उनसे मिलने आया हूं। इसलिए मैं दिल्ली आता-जाता रहता हूं। इसलिए मैं आज भी दिल्ली आया हूं।”

भाजपा में शामिल होने पर तोड़ी चुप्पी

भाजपा में शामिल होने के सवाल पर चंपई सोरेन (Champai Soren) ने एक बार फिर मीडिया के सामने दोहराया, “अभी मैं जहां हूं, वहीं हूं।” कोलकाता में भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी से मुलाकात के सवाल पर चंपई सोरेन ने कहा, “मैं कोलकाता में किसी से नहीं मिला हूं। मैं निजी काम से दिल्ली आया हूं। बाद में आप लोगों को बताऊंगा।”

ये भी पढ़ेंः- JJP Mla Resigns : हरियाणा में चुनाव से पहले JJP को तगड़ा झटका, तीन दिनों में 5 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

उधर, चंपई सोरेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अपनी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) का नाम हटा दिया है। साथ ही अपने पैतृक गांव स्थित घर से पार्टी का झंडा भी हटा लिया है। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम नेता चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि झारखंड सरकार को तोड़ने की कोशिश की जा रही है।

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद बने थे झारखंड के सीएम

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरेन 2 फरवरी 2024 से 3 जुलाई 2024 तक झारखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। हालांकि, जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद हेमंत सोरेन ने फिर से सीएम की कुर्सी संभाली थी। उस वक्त भी सीएम पद से हटने के बाद चंपई सोरेन की नाराजगी की खबरें सामने आई थीं। यहां तक ​​दावा किया गया था कि काफी मान-मनौव्वल के बाद चंपई सोरेन ने हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल में शामिल होने के ऑफर को स्वीकार कर लिया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें