केरल के इन चार जिलों में येलो अलर्ट जारी, 29 मई तक जारी रहेगी भारी बारिश

14
pre-monsoon-heavy-rain-in-kerala

Thiruvananthapuram : केरल में जारी भारी बारिश (Rain) के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने रविवार को अनुमान जताया कि केरल में 29 मई तक भारी बारिश जारी रहेगी। वहीं, अलपुझा, पथानामथिट्टा, कोट्टायम और एर्नाकुलम जिलों में ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है।

30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे चलेंगी हवाएं

IMD ने कहा, “केरल में आज कुछ स्थानों पर 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और गरज के साथ छींटे पड़ने की आशंका है।” मछुआरों को अगले आदेश तक समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही तटीय इलाकों में रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ेंः- Cyclone Remal बड़े तूफान में हुआ तब्दील, जमकर मचाएगा तबाही

29 मई तक  जारी रहेगी भारी बारिश

केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (KSDMA) ने मछुआरों से अपनी नावों को संबंधित बंदरगाहों में सुरक्षित रखने को कहा है। दक्षिण-पूर्व अरब सागर पर बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण केरल में 29 मई तक भारी बारिश जारी रहेगी। केरल में लगातार हो रही बारिश के कारण 13 लोगों की मौत हो गई है। बारिश के कारण सामान्य जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। जलभराव और बाढ़ के कारण घरों को भी नुकसान पहुंचा है। प्रभावित लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं।

गौरतलब है कि केरल में पिछले हफ़्ते से भारी बारिश हो रही है। कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सड़कें पानी से भर गई हैं। इससे यातायात बाधित हुआ है। केएसडीएमए के अनुसार भारी बारिश के कारण 15 घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए और 218 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)