दिल्ली अग्निकांड पर केंद्र का बड़ा कदम: पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा

16
centre-big-step-on-delhi-fire-announcement-of-compensation-for-victims

New Delhi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के बच्चों के अस्पताल में आग लगने की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

अनुग्रह राशि देने की घोषणा

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, दिल्ली के एक अस्पताल में आग लगने की घटना को देखते हुए प्रधानमंत्री ने प्रत्येक मृतक के परिवार को 2 लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें-सपा नेता ने किया प्रॉपर्टी डीलर का किडनैप, पुलिस ने छापेमारी कर छुड़ाया

प्रधानमंत्री ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि दिल्ली के एक अस्पताल में आग लगने की घटना दिल दहला देने वाली है। इस अविश्वसनीय कठिन समय में उनकी संवेदनाएँ शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। वे प्रार्थना करते हैं कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।

गृहमंत्री ने घटना पर जताया दुख

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि दिल्ली के अस्पताल में आग लगने की घटना दिल दहला देने वाली है। उनकी संवेदनाएं इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के साथ हैं। भगवान उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दे।’ घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

गौरतलब है कि दिल्ली के विवेक विहार सी ब्लॉक स्थित बेबी केयर न्यू बोर्न हॉस्पिटल में शनिवार रात 11.30 बजे आग लग गई। आग में झुलसने से सात शिशुओं की मौत हो गई। अस्पताल की पहली मंजिल पर भर्ती 12 नवजात शिशुओं को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बिल्डिंग से बचाया गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)