स्वाति मालीवाल मामले में NCW ने पुलिस आयुक्त को लिखा पत्र, तीन दिन में मांगी रिपोर्ट

10
swati-maliwal-case

New Delhi : आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) पर हमले के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने सोमवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर आरोपियों के खिलाफ की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने पुलिस आयुक्त से आरोपियों के साथ-साथ मुख्यमंत्री सहित सभी संबंधित व्यक्तियों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) की जांच करने को भी कहा है।

स्वाति मालीवाल पर हमले का आयोग ने लिया संज्ञान 

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने सोमवार को ट्वीट किया कि आयोग ने स्वाति मालीवाल पर हमले का संज्ञान लिया है। आयोग ने सोमवार को पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर आरोपी विभव और मुख्यमंत्री केजरीवाल समेत सभी संबंधित लोगों की सीडीआर की जांच करने और स्वाति मालीवाल के खिलाफ बलात्कार और जान से मारने की धमकी के मामले की जांच करने और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है। कार्रवाई होनी चाहिए। आयोग ने इस मामले में की गई सभी कार्रवाई की रिपोर्ट तीन दिन के भीतर सौंपने को कहा है।

ये भी पढ़ेंः- CM केजरीवाल की सुप्रीम कोर्ट से नई गुजारिश, अंतरिम जमानत 7 दिन और बढ़ाने की दी अर्जी

अब बलात्कार और जान से मारने की मिली रही धमकियां 

गौरतलब है कि स्वाति मालीवाल ने रविवार को दावा किया था कि आप नेता और उसके स्वयंसेवकों द्वारा उनके खिलाफ कथित ‘चरित्र हनन’ अभियान के बाद अब उन्हें बलात्कार और जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने यूट्यूबर ध्रुव राठी पर उनके खिलाफ ‘एकतरफा’ वीडियो पोस्ट करके नफरत अभियान को बढ़ाने का आरोप लगाया। स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)