T20 World Cup से पहले वेस्टइंडीज को तगड़ा झटका, यह दिग्गज ऑलराउंडर हुआ बाहर

17
t20-world-cup-2024-west-indies-all-rounder-jason-holder-out

New Delhi : टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) से पहले वेस्टइंडीज को करारा झटका लगा है। टीम दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए। होल्डर को काउंटी चैम्पियनशिप में वॉर्सेस्टरशायर के लिए खेलते समय चोट लगी थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज खेल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैककॉय को होल्डर की की जगह नामित किया गया है।

हालाँकि, क्रिकेट वेस्टइंडीज़ की विज्ञप्ति में चोट की प्रकृति या उनके ठीक होने की समयसीमा के बारे में नहीं बताया गया। मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, “जेसन हमारे सेट-अप में एक अनुभवी खिलाड़ी है। उनकी अनुपस्थिति निस्संदेह मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह महसूस की जाएगी। हमें उम्मीद है कि जेसन जल्द ही पूरी तरह से फिट होकर वापस आएंगे।”

जेसन जैसे खिलाड़ी को खोना दुर्भाग्यपूर्ण

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि जेसन जैसी क्षमता वाले खिलाड़ी को खोना दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन हमें ओबेद मैककॉय की क्षमताओं पर भरोसा है। ओबेद ने अपने प्रदर्शन में उल्लेखनीय कौशल और वादा दिखाया है, और यह अवसर उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने की अनुमति देगा। ” हमें विश्वास है कि वह टीम में एक नई और गतिशील ऊर्जा लाएंगे।”

ये भी पढ़ेंः- KKR ही नहीं, हार के बावजूद हैदराबाद हुई मालामाल, देखें किसे मिला कितना पैसा और अवॉर्ड

सीडब्ल्यूआई ने पांच रिजर्व खिलाड़ियों का एक पूल भी नामित किया है, जिसमें से बाद की तारीख में टीम के चोटिल होने की स्थिति में एक प्रतिस्थापन खिलाड़ी का चयन किया जाएगा। टी20 विश्व कप के सह-मेजबान और दो बार के चैंपियन अपने अभियान की शुरुआत 2 जून को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ करेंगे।

T20 World Cup के लिए वेस्टइंडीज की टीम

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), अल्ज़ारी जोसेफ (उप-कप्तान), आंद्रे रसेल, रोस्टन चेज़, जॉनसन चार्ल्स, शिमरोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शमर जोसेफ, शाई होप, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, गुडाकेश मोती, शेरफेन रदरफोर्ड, ओबेद मैककॉय।

रिजर्व: काइल मेयर्स, मैथ्यू फोर्डे, फैबियन एलन, हेडन वॉल्श, आंद्रे फ्लेचर।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)