Ayodhya: चोरों ने रामपथ पर लगी लाइट्स को बनाया निशाना, लाखों की लाइट्स चोरी कर हुए फरार

65
ayodhya-lights-chori

Ayodhya: उत्तर-प्रदेश के अयोध्या से अजीबो- गरीब मामला सामने आ रहा है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। दरअसल, अयोध्या में चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गये है कि चोरों ने सड़कों पर लगी महंगी लाइट्स को अपना निशाना बना लिया।

लाखों की लाइटें हुई चोरी   

बता दें, Ayodhya विकास प्राधिकरण द्वारा दिए गए ठेके के तहत फर्म यश एंटरप्राइजेज और कृष्णा ऑटोमोबाइल्स द्वारा रामपथ के पेड़ों पर 6,400 ‘बैम्बू लाइट’ और भक्तिपथ पर 96 ‘गोबो प्रोजेक्टर’ लाइट लगाई गई थीं। फर्म के प्रतिनिधि शेखर शर्मा के अनुसार रामपथ और भक्तिपथ पर लगाई गई 3,800 ‘बैम्बू लाइट’ और 36 ‘गोबो प्रोजेक्टर लाइट’ चोरी हो गई हैं। जिसके बाद इस मामले को लेकर राम जन्मभूमि थाने में शिकायत दर्ज कराई गई।

मामले की जांच में जुटी पुलिस    

पुलिस की दर्ज शिकायत के अनुसार यह स्वीकार किया गया कि, फर्म को इस चोरी की जानकारी मई में हुई, लेकिन चोरी के 9 महीने बाद मुकदमा दर्ज कराया गया। जिसके बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। बताया जा रहा है राम मंदिर बनने के बाद रामलला के मंदिर की ओर जाने वाले राम पथ और भक्ति पथ पर बड़ी संख्या में लाइटें लगाई थी गई। रात में लाइट जलने पर रोड का नजारा बेहद सुंदर लगने लगता है। हैरान कर देने वाली बात ये है कि, जिस इलाके में ये लाइट चोरी हुई है वह अति सुरक्षित माना जाता है।

ये भी पढ़ें: Doda Encounter : डोडा में भीषण मुठभेड़ जारी, चार आतंकी ढेर, कैप्टन शहीद

पुलिस भी चोरी की इस घटना के बाद असंमज की स्थिति में है। बता दें, अयोध्या में रोजाना हजारों श्रद्धालु भगवान राम लला के दर्शनों को लिए यहां से गुजरते हैं। बावजूद इसके यहां किसी को इसकी भनक तक नहीं लग पाई। हालांकि, इस पुलिस मामले की जांच कर रही है। आपको बता दें कि, यह लाइट्स रामनगरी की भव्यता को बढ़ाने के लिए लगाई गईं थी। लेकिन जिस तरह से कुछ ही महीनों में ये लाइट्स चोरी हो गई, उसके बाद यह मामला चर्चा में आ गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)