बिहार में राहुल गांधी का बड़ा एलान: ‘सरकार आई तो अग्निवीर योजना को फाड़कर फेंक दूंगा’

15
rahul-gandhi-big-announcement-about-agniveer-scheme

Arrah ( Bihar): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने सोमवार को बिहार में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित किया। आरा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने अग्निवीर योजना के तहत नौकरी पाने वाले एक युवक को मंच पर बुलाया और उससे बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय गठबंधन की सरकार बनते ही अग्निवीर योजना को उखाड़ कर फेंक दिया जायेगा।

 अग्निवीर योजना को लेकर क्या बोले राहुल

 पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के पटना साहिब में चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी आरा पहुंचे। यहां सीपीआई-एमएल प्रत्याशी सुदामा प्रसाद के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वे अग्निवीर योजना पर चर्चा कर रहे थे। इसी बीच उनकी नजर मंच के नीचे खड़े एक युवक पर पड़ी। उन्होंने उनसे आगे पूछा, क्या आप अग्निवीर हैं? जवाब में ‘हां’ सुनते ही उन्होंने उन्हें मंच पर बुला लिया। राहुल गांधी ने कहा कि ये विकास कुमार हैं।

यह भी पढ़ेंः-केरल में विधानसभा उपचुनाव: प्रमुख दलों की तैयारियां जोरों पर

 अग्निवीर योजना से उन्हें नौकरी मिल गयी। उन्होंने विकास से पूछा कि अग्निवीर योजना से नौकरी मिलने के बाद उन्हें कैसा लग रहा है? विकास ने कहा, ”मुझे ये प्लान पसंद नहीं है।” इसके बाद राहुल गांधी ने दावा किया, ”हमारी सरकार को दो तरह के शहीदों का दर्जा पसंद नहीं आएगा। हमारी सरकार आते ही हम इस योजना को फाड़कर कूड़ेदान में फेंक देंगे। ये सेना का अपमान है।” देश में इस समय 30 लाख सरकारी नौकरियां खाली हैं और गठबंधन सरकार बनने के बाद सभी पद भरे जाएंगे।”

 जाति जनगणना और आर्थिक सर्वेक्षण का मुद्दा भी उठाया

 राहुल गांधी ने आरा में जाति जनगणना और आर्थिक सर्वेक्षण का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा, “जब हमने जाति जनगणना की मांग की तो पीएम मोदी चुप हो गए। उन्होंने कहना शुरू कर दिया कि देश में कोई जाति नहीं है। केवल दो जातियां हैं, अमीर और गरीब। जबकि पहले वे खुद को ओबीसी कहते रहे। अगर कोई जाति नहीं है देश में अगर कोई जाति नहीं है तो आप अपनी जाति को ओबीसी क्यों कहते हैं।” आरा में 1 जून को वोटिंग होनी है। यहां सीपीआई-एमएल उम्मीदवार सुदामा प्रसाद का मुकाबला बीजेपी के आर। सिंह राशि से है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)