बांग्लादेशी हिंदुओं के समर्थन उतरेंगे इंदौर के कारोबारी, 16 अगस्त को करेंगे जोरदार प्रदर्शन

41
bangladesh-protest

Bangladesh Protest : बांग्लादेश में आरक्षण के विरोध में छात्रों ने आंदोलन छेड़ा था, जो इस हद तक हिंसक हो गया कि, देश में तख्तापलट हो गया। बता दें, देश में बीते 5 अगस्त को आक्रोशित लोगों ने पुलिस स्टेशन में आग लगा दी। जिसके बाद से ही बांग्लादेशी हिंदुओं पर भी अत्याचार हो रहे है।

15 अगस्त के बाद प्रदर्शन की तैयारी 

गौरतलब है कि, बांग्लादेश में राजनीतिक संकट के बीच अल्पसंख्यक हिंदुओं के संहार और उन पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ शहर के व्यापारी एकजुट हो रहे हैं इसके साथ ही शहर के व्यापारी स्वतंत्रता दिवस के ठीक बाद विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं।

100 से ज्यादा व्यापारियों की बुलाई गई बैठक   

मामले को गर्माया हुआ देख करीब 100 से ज्यादा व्यापारी संगठनों और सामाजिक संस्थाओं की बैठक बुलाई गई। जिसमें अहिल्या चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया।

बता दें, सियागंज स्थित एसोसिएशन के सभागार में बांग्लादेशी हिंदुओं की स्थिति पर चर्चा बैठक का एजेंडा रखा गया है। इस बैठक में चेंबर में 100 से ज्यादा व्यापारी संगठन शामिल रहेंगे। इसके साथ ही अन्य प्रबुद्धजनों को भी न्योता दिया गया है।

Bangladesh Protest : 16 अगस्त को आयोजिन की जाएगी बड़ी रैली   

ऐसे में वहां के हिंदुओं पर अत्याचार रोकने के लिए सरकार व जिम्मेदारों व दुनिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए पहली आवाज इंदौर की होगी। प्रस्ताव रखा जा रहा है कि, 16 अगस्त को बड़ी रैली आयोजित की जाए, जो शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरे। इसमें सभी को शामिल करने की कोशिश होगी। साथ ही बैठक के दौरान जो भी प्रस्ताव व सुझाव रखे जाएंगे। उस पर चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)