Cyclone Remal: तबाही के निशान छोड़ गया ‘रेमल’ तूफान, कहीं उखड़े पेड़-खंभे..तो कहीं बह गए घर

17
cyclone-remal-impact-of-west-bengal-6-person-died

Cyclone Remal, Kolkata : चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ ने बंगाल के तटों से टकराकर भारी तबाही मचाई है। 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आए इस चक्रवाती तूफान के कारण पश्चिम बंगाल में भारी बारिश हुई, जिससे कई खेतों और घरों में पानी भर गया। चक्रवाती तूफ़ान रेमल इतना भीषण था कि अपने पीछे तबाही के निशान छोड़ गया। इस तूफ़ान के कहर में छह लोगों की जान चली गई।

Cyclone Remal: कहीं उखड़े पेड़-खंभे..तो कहीं बह गए घर

बता दें कि बंगाल में अभी भी तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। यह तूफान रविवार रात 8.30 बजे पड़ोसी देश बांग्लादेश के दक्षिण-पश्चिमी तट मोंगला के पास आया, जिसके बाद यह बंगाल के तटों से टकराया। जिससे राज्य के करीब 29 हजार से ज्यादा घर क्षतिग्रस्त हो गए। जबकि कई पेड़ और बिजली के खंभे भी उखड़ गए।

ये भी पढ़ेंः- राजकोट में गेम जोन त्रासदी: संचालक सहित दो गिरफ्तार, पुलिस जांच जारी

यहां हुआ सबसे ज्यादा नुकसान

आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने प्रशासन ने दो लाख सात हजार 60 लोगों को सुरक्षित आश्रयों में पहुंचाया। सबसे ज्यादा नुकसान तटीय इलाकों को हुआ है। प्रभावित क्षेत्रों में काकद्वीप, नामखाना, डायमंड हार्बर,  सागर द्वीप, मंदारमणि, बकखाली और फ्रेजरगंज शामिल हैं।

तूफान ने पश्चिम बंगाल और पड़ोसी बांग्लादेश दोनों में महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा। पश्चिम बंगाल के दक्षिण-24-परगना, उत्तर-24-परगना, पूर्ब मेदिनीपुर के तटीय जिलों में बहुत भारी वर्षा हुई। इसके अलावा कोलकाता, हावड़ा, हुगली पश्चिम मेदिनीपुर में भी 26 मई और 27 मई की रात को भारी बारिश हुई।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)