Friday, October 11, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeबिहारपरिवारवाद पर ताला लगाने जा रही है जनता, बोले जेडीयू नेता संजय...

परिवारवाद पर ताला लगाने जा रही है जनता, बोले जेडीयू नेता संजय झा

Patna : लोकसभा चुनाव को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच जदयू के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा ने मंगलवार को राजनीति में भाई-भतीजावाद को लेकर विपक्षी दल खासकर राजद पर जोरदार राजनीतिक हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता परिवारवाद की राजनीति पर रोक लगा देगी। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता सबसे बड़ा जनादेश वंशवाद की राजनीति को लेकर देगी और उस पर ताला लगाएगी।

लालू ने कभी बिहार के बारे में नहीं सोचा- संजय झा

पटना में पत्रकारों से चर्चा के दौरान राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी भी परिवार से बाहर नहीं सोचा। उनके लिए सारी राजनीति परिवार और बच्चों के बारे में थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी और हम यह बात लगातार कहते रहे हैं। उन्होंने कभी बिहार के बारे में नहीं सोचा। कभी कोई मतलब नहीं था। यहां जब उनसे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”सोचिए, जिनकी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने कभी गरीबी हटाने की बात कही थी और आज उनके पोते भी 40-50 साल बाद भी वही बात कह रहे हैं। तो क्या करें” आपको क्या लगता है? ये लोग 40-50 साल पहले अपनी दादी के दिए नारों पर कुछ नहीं कर पाए, अब इन्हें ये याद आया है।”

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें भी पता है कि चुनाव परिणाम क्या आने वाला है। 4 जून को जब नतीजे आएंगे तब देखेंगे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि पूरा चुनाव खत्म होने के बाद वह यहां आए हैं। गौरतलब है कि सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिहार के पाटलिपुत्र, पटना साहिब और आरा लोकसभा क्षेत्रों में तीन अलग-अलग चुनावी सभाओं को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर बीजेपी और एनडीए गठबंधन पर जमकर निशाना साधा।

खड़गे को लेकर क्या बोले संजय झा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी-प्रियंका गांधी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर संजय झा ने कहा कि चुनाव के बाद खड़गे को बलि का बकरा बनाया जाएगा। इसके साथ ही कांग्रेस में इस बात की भी तैयारी चल रही है कि नतीजों के बाद किस पर गाज गिरेगी, इसकी गाज भी ईवीएम पर गिरेगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें